September 28, 2024

ब्रेकिंग : मंत्रियों का शपथ ग्रहण कल..इनडोर स्टेडियम में शुरू हुईं तैयारियां, केवल सात विधायक ही बनेंगे मंत्री, रामविचार नेताम या पुन्नूलाल मोहिले हो सकते हैं विधानसभा उपाध्यक्ष

0

गौरतलब है कि कल से ही छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीत सत्र का आगाज हो रहा है। यही वजह है कि रविवार को पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने नए विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन भी दाखिल कर दिया। सीएम साय को भी दिल्ली बुलावा आया था। संभवतः वहां उन्होंने नए मंत्रिमंडल के गठन को लेकर बड़े नेताओं से भी चर्चा की है। सीएम ने बताया था कि उनके मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा यह जल्द ही सबके सामने होगा।

वही आज जानकारी मिली है कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ के 7 विधायक मंत्रीपद की शपथ लेंगे। इनमें नए विधायकों और पुराने मंत्रियों दोनों को जगह मिलने की बात सीएम साय ने कही थी. ऐसे में नीचे दिए गए विधायकों को ही मंत्री बनने का मौका मिल सकता है।

केवल सात विधायक ही बनेंगे मंत्री, चार वरिष्ठ और चार जूनियर विधायकों को मौका मिलने की उम्मीद है. ऐसे में अभी तक तय नही हो सका है कि कल कौन विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. बताया जाता है कि कल प्रात: 10 बजे तक सूची फाइनल होगी जिसके बाद राजभवन भेजी जायेगी. वहीं से विधायकों को शपथ ग्रहण की सूचना मिलेगी. विधायक रामविचार नेताम या पुन्नूलाल मोहिले को विधानसभा उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है.

इन नामों की विशेष चर्चा है :

लता उसेण्डी :
अमर अग्रवाल:
धरमलाल कौशिक:
ओपी चौधरी:
बृजमोहन अग्रवाल:
राजेश मूणत:
अजय चंद्राकर:
केदार कश्यप:
राम विचार नेताम:
गोमती साय :
दयालदास बघेल: ,
पुरंदर मिश्रा :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed