September 27, 2024

पीएम मोदी ने बेंजामिन नेतन्याहू से की बात, समुद्री यातायात सुरक्षा सहित इजरायल-हमास संघर्ष पर जताई चिंता

0

नई दिल्ली
हमास और इजरायल के बीच जारी भीषण युद्ध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की। पीएम मोदी ने समुद्री यातायात की सुरक्षा पर साझा चिंताओं सहित इजरायल-हमास संघर्ष को लेकर नेतन्याहू से बात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेतन्याहू से बात करने की जानकारी एक्स पर ट्वीट करके दी। उन्होंने कहा, "समुद्री यातायात की सुरक्षा पर साझा चिंताओं सहित चल रहे इजरायल-हमास संघर्ष पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ विचारों का सार्थक आदान-प्रदान हुआ।"
 
शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली हो- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, "बातचीत में शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के पक्ष में भारत के रुख को दोहराया गया। साथ ही क्षेत्र में प्रभावितों के लिए मानवीय सहायता जारी रखने पर जोर दिया।" बता दें कि कथित तौर पर यमन के हौथी उग्रवादियों ने पिछले हफ्ते यमन के तट के पास लाल सागर में एक वाणिज्यिक जहाज पर मिसाइल दागी, जिससे जहाज में आग लग गई थी।

इजरायल के हमले में 18,700 की मौत
वहीं, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इजरायल के हमले में गाजा में 18,700 से अधिक लोग मारे गए हैं। इसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र का अनुमान है कि गाजा के 24 लाख लोगों में से 19 लाख लोग युद्ध के कारण विस्थापित हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *