September 27, 2024

1.5 करोड़ में RCB को बिके टॉम करन भिड़े अंपायर से, लगा चार BBL मैचों का बैन

0

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (बीबीएल) में सिडनी सिक्सर्स के लिए खेल रहे टॉम करन पर चार मैचों का बैन लग गया है। टॉम को अंपायर से बदसलूकी करने का आरोपी पाया गया, जिसके चलते उन पर चार बीबीएल मैचों का बैन लगाया गया है। सिडनी सिक्सर्स हालांकि इस फैसले के खिलाफ अपील कर रहा है। जिस घटना के लिए टॉम करन पर यह बैन लगा है, वह 11 दिसंबर की है। सिडनी सिक्सर्स और होबार्ट हरिकेन्स के बीच मैच खेला जाना था, जिससे पहले टॉम करन प्रि मैच प्रैक्टिस के दौरान पिच पर रन-अप ले रहे थे, ऐसा करने से उन्हें अंपायर ने रोका।
 
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, 'अंपायर स्टंप के बगल में खड़े हो गए, और टॉम करन को पिच पर रन-अप लेने से मना करते हुए पिच से हटने का इशारा किया। क्लिप में देखा गया कि टॉम करन ने अंपायर को पिच से हटने के लिए कहा, इसके बाद करन को तेजी से रन-अप लेकर अंपायर की तरफ दौड़ते हुए देखा गया। दोनों के बीच भिड़ंत से बचने के लिए इसके बाद अंपायर अपनी जगह से हट गए।' टॉम करन को इस पूरी घटना के लिए चार मैचों के लिए बैन किया गया है।
 
बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स के लिहाज से ये चारों मैच काफी अहम हैं। एडिलेड स्ट्राइकर्स, मेलबर्न स्टार्स, सिडनी थंडर और ब्रिसबेन हीट के खिलाफ टॉम करन सिडनी सिक्सर्स की ओर से नहीं खेल पाएंगे। सिडनी सिक्सर्स इस फैसले को चुनौती देने के लिए तैयार है। सिडनी सिक्सर्स का मानना है कि टॉम करन ना ही मैच ऑफिशियल से भिड़ना चाहते थे और ना ही यह सबकुछ उन्होंने जानबूझकर किया है। टॉम करन ने बीबीएल में अभी तक दो मैचों में तीन विकेट चटकाए हैं। टॉम को आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए खेलना है। आईपीएल 2024 ऑक्शन में आरसीबी ने टॉम करन को 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *