September 27, 2024

दिल्ली में कल तय होगा यूपी बीजेपी का चुनावी रोडमैप, प्रदेश संगठन प्रभारी के नाम का हो सकता है ऐलान

0

लखनऊ  
भाजपा की दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक के बाद यूपी में पार्टी की चुनावी तैयारियां और तेज हो जाएंगी। इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव का रोडमैप तय होगा। इस बैठक में यूपी कोटे के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह भी भाग लेंगे। दिल्ली में होने वाली बैठक में शीर्ष नेतृत्व के साथ यूपी को लेकर महामंथन होगा। इस दौरान मिशन 2024 की रणनीति पर चर्चा हो सकती है। यूपी का चुनावी प्लान तय किया जा सकता है। यही नहीं  बैठक के बाद यूपी को नया संगठन प्रभारी मिलने की भी संभावना है।

22 व 23 दिसंबर को दिल्ली में भाजपा की दो दिनी राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक होनी है। तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में मिली प्रचंड जीत के पार्टी उत्साहित है। पार्टी इस जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पर मुहर के रूप में प्रचारित कर रही है। यही नहीं मोदी सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को निकाली जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा में भी टैगलाइन मोदी की गारंटी ही रखी गई है। अब राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी रणनीति तय होनी है। इसके साथ ही कई राज्यों में प्रभारियों में होने वाले बदलावों पर भी मुहर लगने की संभावना है।

दरअसल भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदा टीम में पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और यूपी के संगठन प्रभारी राधामोहन सिंह नहीं हैं। नई टीम की घोषणा के बाद से उनकी सक्रियता भी यूपी में नहीं है। ऐसे में प्रदेश को नया प्रभारी मिलने की चर्चाएं काफी दिनों से तेज हैं। मगर अब जल्द इसकी घोषणा हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *