September 25, 2024

दिल्लीवासी हो जाएं खुश, कड़कड़ाती ठंड से इस दिन मिलने जा रही राहत, जानें UP का भी हाल

0

नई दिल्ली
उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, नॉर्थवेस्ट राजस्थान के इलाकों में न्यूनतम तापमान चार से आठ डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है, जबकि नॉर्थवेस्ट उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान आठ से 12 डिग्री के बीच है। इसके अलावा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, साउथ राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, इंटीरियर ओडिशा में मिनिमम टेम्प्रेचर औसत से दो से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे चल रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार और त्रिपुरा में आज सुबह घना कोहरा देखा गया है।

इसके अलावा, पंजाब के लुधियाना, आदमपुर में आज भी कोल्डवेव जारी रही। वहीं, जम्मू कश्मीर, लद्दाख में 22 और 23 दिसंबर को बर्फबारी और हल्की बारिश का अलर्ट है। वहीं, पंजाब में भी आज और कल, नॉर्थवेस्ट राजस्थान, नॉर्थवेस्ट मध्य प्रदेश, गुजरात में 22 दिसंबर और हरियाणा में 23 दिसंबर को हल्की बारिश हो सकती है। दक्षिण के राज्यों की बात करें तो तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे, लक्षद्वीप में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने वाली है।

मौसम विभाग ने बताया है कि पंजाब में अगले पांच दिनों तक घने से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। हरियाणा में 24 और 25 दिसंबर, नॉर्थवेस्ट राजस्थान में 24 दिसंबर, नॉर्थवेस्ट उत्तर प्रदेश में 25-27 दिसंबर, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा में 23 और 24 दिसंबर को घने से बहुत घना कोहरा पड़ने जा रहा है। उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत के राज्यों में कड़ाके की ठंड से कुछ राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा, पूर्वी भारत की बात करें तो यहां भी न्यूनतम तापमान अगले तीन दिनों के भीतर तीन डिग्री सेल्सियस तक बढ़ जाएगा, जिससे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।

दिल्ली में इस दिन मिलेगी ठंड से राहत
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी इन दिनों काफी ठंड पड़ रही है। ऐसे में आज हल्की बारिश लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती है। हालांकि, कल यानी कि 23 दिसंबर को कड़कड़ाती ठंड से जरूर राहत मिलेगी। न्यूनतम तापमान तीन डिग्री बढ़कर नौ डिग्री के आसपास पहुंच जाएगा। इसके बाद 24 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री, 25 दिसंबर को 8 डिग्री और 26 दिसंबर को 7 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा। अगले दो दिनों तक सुबह के समय हल्का कोहरा छाए रहने का अनुमान है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed