September 25, 2024

मुख्यमंत्री की संभागवार समीक्षा के लिए तैनात किए 10 एसीएस

0

भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में संभाग स्तर पर विकास कार्यो की होंने वाली समीक्षा बैठकों के प्रभावी अनुश्रवण और पर्यवेक्षण के लिए मंत्रालय के वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को संभागवार जिम्मेदारी सौपी गई है। इसमें अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान को भोपाल, एसीएस विनोद कुमार को जबलपुर,एसीएस जेएन कंसोटिया को रीवा,एसीएस राजेश राजौरा को उज्जैन,एसीएस एसएन मिश्रा को सागर, एसीएस मलय श्रीवास्तव को इंदौर, एसीएस अजीत केसरी को नर्मदापुरम,एसीएस अशोक बर्णवाल को शहडोल, एसीएस मनु श्रीवास्तव को चंबल और एसीएस केसी गुप्ता को ग्वालियर संभाग की जिम्मेदारी सौपी गई है।

ये जिम्मेदारी संभालेंगे
बैठकों में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करवाएंगे। इसके अलावा जिलों में यदि कोई विषय राज्य स्तर के विभिन्न विभागों के समन्वय से संबंधित है तो इस संबंध में विभिन्न विभागों के परस्पर समन्वय स्थापित  कराकर  उनका निराकरण कराना होगा। एवं इस तथ्य को मुख्य सचिव के संज्ञान में लाना होगा। दो माह में कम से कम एक बार संभाग अंतर्गत जिलों का भ्रमण कर एवं प्रत्येक माह वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से विकास कार्यो की समीक्षा करेंगे।

मुख्यमंत्री द्वारा  संभाग अंतर्गत जिलों के संबंध में समय समय पर दिए गए निर्देशों का संबंधित जिले में पालन सुनिश्चित कराएंगे। जिलों हेतु चिन्हित प्रमुख योजनाओं, परियोजनाओं एवं विकास कार्यो का अनुश्रवण और पर्यवेक्षण करेंगे।  मुख्यमंत्री द्वारा संभाग स्तर पर की जा रही बैठकों में वे अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed