September 25, 2024

इलिस्टा ने लाँच की स्मार्टरिस्ट ई सीरीज वियरेबल

0

इलिस्टा ने लाँच की स्मार्टरिस्ट ई सीरीज वियरेबल

नई दिल्ली
 इलेक्ट्रानिक्स, होम अप्लायेंस, आईटी और मोबाइल एसेसरीज बनाने वाली कंपनी इलिस्टा ने जेन जेड को ध्यान में रखते हुये स्मार्टरिस्ट ई सीरीज वियरेबल लाँच करने की घोषणा की है।

कंपनी ने यहां जारी बयाप में कहा कि नई स्मार्टवॉच फिटनेस के प्रति लगाव रखने वालों को ध्यान में रख कर डिजाइन की गयी है जिसका कलर स्क्रीन हमेशा ऑन रहता है। इलिस्टा स्मार्टरिस्ट ई 1 की कीमत 1799 रुपये, इलिस्टा स्मार्टरिस्ट ई2 की कीमत 1799 रुपये और इलिस्टा स्मार्टरिस्ट ई 4 की कीमत 1299 रुपये है। ये स्मार्टवॉच कंपनी के रिटेल नेटवर्क और ऑनलाइन मार्केट प्लेस अमेजन पर उपलब्ध है।

कंपनी ने कहा कि ये स्मार्टवॉच न:न सिर्फ हेल्थ के लिए बल्कि कई अन्य सुविधायें भी प्रदान करने में सक्षम है। इसमें स्मार्ट वॉयस असिस्ट, इन बिल्ट माइक्रोफोन, मौसम की जानकारी, संगीत नियंत्रण, स्टापवॉच, कॉल रिकार्डिंग आदि की सुविधायें दी गयी है।

एक्सिस म्यूचुअल फंड ने विनिर्माण योजना के एनएफओ से जुटाए 3,400 करोड़ से अधिक

नई दिल्ली
 एक्सिस म्यूचुअल फंड ने विनिर्माण योजना के नई कोष पेशकश (एनएफओ) से 3,400 करोड़ रुपये से अधिक जुटाए हैं।एक्सिस इंडिया मैन्युफैक्चरिंग फंड एक 'ओपन-एंडेड इक्विटी' योजना है जो एक से 15 तक खुली थी।

एक्सिस म्यूचुअल फंड की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, थीमैटिक फंड को देश के 500 से अधिक स्थानों से निवेशक क्षेत्रों से मजबूत भागीदारी मिली और लगभग 1.5 लाख आवेदन प्राप्त हुए।

एक्सिस एएमसी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) बी. गोपकुमार ने कहा, '' आवेदकों में से 10 प्रतिशत ने एसआईपी (व्यवस्थित निवेश योजना) के जरिए दीर्घकालिक निवेश का विकल्प चुना। एनएफओ में निवेश करने वाले करीब 30 प्रतिशत एक्सिस म्यूचुअल फंड में नए निवेशक थे जो हम पर उनका विश्वास दर्शाता है।''

ल्यूपिन लिमिटेड ने 91 करोड़ रुपये में सनोफी से यूरोप, कनाडा में स्थापित उत्पादों का किया अधिग्रहण

नई दिल्ली
 घरेलू दवा कंपनी ल्यूपिन लिमिटेड ने एक करोड़ यूरो (91 करोड़ रुपये) में सनोफी से यूरोप और कनाडा में स्थापित उत्पादों का एक खंड हासिल किया है।

ल्यूपिन ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी ल्यूपिन अटलांटिस होल्डिंग्स एसए (स्विट्ज़रलैंड) ने सनोफी के साथ एक परिसंपत्ति खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

सनोफी फ्रांसीसी बहुराष्ट्रीय दवा एवं स्वास्थ्य सेवा कंपनी है।

समझौते के तहत ल्यूपिन जर्मनी में एएआरएएनई और कनाडा तथा नीदरलैंड में एनएसीआरओएम ब्रांड का अधिग्रहण करेगी। 31 मार्च 2023 को समाप्त वर्ष के लिए इन बाजारों में उक्त ब्रांडों का कारोबार करीब 64.94 लाख अमेरिकी डॉलर (53.7 करोड़ रुपये) था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *