September 25, 2024

JDU का RJD में जल्द होगा विलय… गिरिराज सिंह ने किया बड़ा दावा, तेजस्वी यादव ने दिया करारा जवाब

0

पटना
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शनिवार को दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू और उसकी सहयोगी पार्टी राजद विलय की ओर बढ़ रहे हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता ने यह दावा तब किया जब पत्रकारों ने उनसे नीतीश कुमार के इस आग्रह के बारे में पूछा कि इंडी गठबंधन के सभी घटक जनवरी तक लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप दे दें।

लालू जी ने मेरे कान में कई बातें फुसफुसाई हैं: गिरिराज सिंह
गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं लालू जी के साथ व्यक्तिगत बातें साझा करता हूं। उन्होंने मेरे कान में कई बातें फुसफुसाई हैं जिन्हें मैं सार्वजनिक रूप से प्रकट नहीं कर सकता। लेकिन मैं आपको इतना बता दूं कि जद (यू) जल्द ही राजद में विलय करने जा रहा है। इसलिए, सीट बंटवारे का सवाल ही नहीं उठता है। विशेष रूप से, लालू प्रसाद और गिरिराज सिंह दोनों हाल ही में दिल्ली से लौटने के लिए एक ही उड़ान में सवार हुए, जहां राजद सुप्रीमो इंडिया ब्लॉक मीटिंग से भाग लेकर लौट रहे थे। जबकि केंद्रीय मंत्री हाल ही में समाप्त हुए संसद सत्र में भाग ले रहे थे।

लालू जी तेजस्वी को सीएम बनाने की सोच रहे: गिरिराज सिंह
गुरुवार शाम को पटना में उतरने पर गिरिराज सिंह ने पत्रकारों से कहा था कि विमान में उनके धुर विरोधी लालू प्रसाद ने कहा था कि तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनाने का समय आ गया है। वहीं जब पत्रकारों ने लालू यादव से भाजपा नेता के "विलय" वाले बयान पर पूछा तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि गिरिराज सिंह कुछ सुर्खियों में आने के लिए अपमानजनक बयान देना पसंद करते हैं। अगर उन्होंने कुछ अजीब बात नहीं कही होती तो किसी ने भी उन पर ध्यान नहीं दिया होता। गिरिराज सिंह की चर्चा न करें। वह टीआरपी के शौकीन हैं। वह ऐसी बातें कहते रहेंगे जो उनका ध्यान खींचने में मदद करती हैं। ललन सिंह ने कहा कि जिन्होंने 'झटका' मांस की वकालत के लिए भाजपा नेता पर भी कटाक्ष किया, साथ ही हिंदुओं से 'हलाल' मांस का सेवन बंद करने की अपील की।

तेजस्वी यादव ने किया पलटवार
हालांकि, केंद्रीय मंत्री के दावे को खारिज करते हुए राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि यह महज सुर्खियां बटोरने की कोशिश है। वह अपने शब्द किसी और के मुंह में डालना चाहते हैं। अगर ऐसे सनसनीखेज दावे नहीं होंगे तो वह राजनीतिक सुर्खियों में कैसे रहेंगे? इससे पहले, शुक्रवार को तेजस्वी यादव बिहार के सीएम नीतीश कुमार और राजद संरक्षक लालू प्रसाद यादव के बीच दरार के दावों का भी खंडन किया। उन्होंने कहा कि 'मीडिया के एक वर्ग' द्वारा नकारात्मक प्रचार करने के प्रयास किए जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि विपक्षी गुट – भारत – में सभी भागीदार एकजुट और 'एक साथ मजबूत' हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed