September 24, 2024

सिडबी ने ईटीओ मोटर्स को 300 इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के लिए 12.45 करोड़ रुपये दिए

0

नई दिल्ली
भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) ने इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के लिए ईटीओ मोटर्स को 12.45 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। इस वित्तीय सहायता से कंपनी यात्रियों को अंतिम छोर तक सुविधा प्रदान करने के मकसद से दिल्ली और हैदराबाद में 300 इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों का परिचालन करेगी।

ईटीओ मोटर्स ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि कंपनी वित्तीय सहायता के तहत हैदराबाद और दिल्ली में 300 इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के परिचालन को बढ़ावा देने के लिए ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचा भी स्थापित करेगी।

इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र की कंपनी ईटीओ मोटर्स को वित्तीय सहायता सिडबी के मिशन 50,000-ईवी4इको के तहत दी गयी है।

इसका उद्देश्य देश में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) परिवेश को मजबूत करना है। साथ ही इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए किफायती वित्तपोषण तक पहुंच प्रदान करना और बैटरी अदला-बदली सहित चार्जिंग बुनियादी ढांचे का विकास करना है।

इस वित्तपोषण से ईटीओ मोटर्स दिल्ली और हैदराबाद में अगले तीन महीनों में 300 इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों का परिचालन करेगी। कंपनी इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों को बढ़ावा देने के लिए दोनों शहरों में 180 चार्जिंग केंद्र भी स्थापित करेगी।

ईटीओ मोटर्स के निदेशक डॉ. कार्तिक एस पूनावाला ने कहा, "हम सिडबी द्वारा अपनी 50,000-ईवी4इको योजना के तहत चुने जाने को लेकर काफी उत्साहित हैं। यह इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में हमारे काम का एक प्रमाण है। हम देश के ईवी मिशन 2030 को पूरा करने में मदद करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।"

इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों का विनिर्माण तेलंगाना के जडचेरला में ईटीओ मोटर्स की अत्याधुनिक विनिर्माण इकाई में किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *