September 25, 2024

हिजाब मुद्दे को लेकर बुरी तरह फंसी कांग्रेस, केटीआर राव बोले- देशभर की जनता देख रही उनका रवैया

0

हैदराबाद
कर्नाटक में एक बार फिर से हिजाब के मुद्दे को लेकर सियासत गर्मायी हुई है और कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने नजर आ रही हैं। इस बीच, पड़ोसी राज्य तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे केटीआर राव का बयान सामने आया जिसमें उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया का हवाला देते हुए कहा कि अभी हिजाब पर लगा प्रतिबंध हटाया नहीं गया है।

क्या है पूरा मामला?
कर्नाटक के शैक्षणिक संस्थानों में लगे हिजाब प्रतिबंध को समाप्त करने की सिद्दरमैया सरकार ने बात की, लेकिन भ्रम की स्थित तब पैदा हुई जब मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने शुक्रवार को पहले यह एलान कर दिया कि हिजाब पहनने पर प्रतिबंध 23 दिसंबर से हटा दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सिद्दरमैया ने शनिवार को एक नया बयान जारी कर स्पष्टीकरण दिया कि राज्य सरकार अभी शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनने पर लगी रोक को हटाने पर विचार कर रही है और विचार-विमर्श के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने अभी ऐसा किया नहीं है।

KCR राव ने क्या कुछ कहा?
भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेता केटीआर राव ने कहा कि देशभर के लोग कांग्रेस पार्टी का रवैया देख रहे हैं कि वह सत्ता में आने से पहले क्या कहते हैं और फिर हुकूमत में आने के बाद कैसे बदल जाते हैं… उन्होंने आगे कहा कि मैं ज्यादा टिप्पणी नहीं करूंगा। यहां (तेलंगाना) पर जो नई सरकार बनी है उनको समय देना हमारी जिम्मेदारी है, लेकिन हमको लगता है कि वो लोग जल्दबाजी में हैं और तेलंगाना को बदनाम करना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *