September 24, 2024

‘केरल में माकपा के खिलाफ कांग्रेस का भाजपा-आरएसएस से गठबंधन’, बृंदा करात ने क्‍यों लगाए ऐसे आरोप?

0

नई दिल्ली
माकपा की वरिष्ठ नेता बृंदा करात ने  कांग्रेस पर हमला किया। उन्होंने कहा कि केरल में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस सत्तारूढ़ माकपा के खिलाफ भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के साथ गठबंधन कर रही है। करात कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल द्वारा लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया दे रही थीं। कांग्रेस नेता वेणुगोपाल ने आरोप लगाया था कि राज्य में पुलिस और माकपा के गुंडे हमारे कार्यकर्ताओं पर हमले कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया था कि केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन विपक्ष के साथ भाजपा द्वारा किए जाने वाला व्यवहार कर रहे हैं।

कांग्रेस भाजपा-RSS की भाषा में बोल रही है- करात
कांग्रेस नेता के आरोपों पर माकपा नेता बृंदा करात ने कहा कि कांग्रेस भाजपा और आरएसएस की भाषा में बोल रही है। राष्ट्रीय स्तर पर वे मोदी के खिलाफ लड़ने की बात करते हैं, लेकिन केरल में वैकल्पिक नीतियों और जनसमर्थक रुख वाली सरकार को कांग्रेस बर्दाश्त नहीं कर सकती है। भाजपा और आरएसएस जो सुबह कहते हैं, वहीं कांग्रेस शाम को कहती है।

सीपीआई (एम) के गुंडे हमला कर रहे हैं- वेणुगोपाल
इससे पहले रविवार को केसी वेणुगोपाल ने कहा था "हर जगह, हमारे कार्यकर्ताओं पर पुलिस और सीपीआई (एम) के गुंडें बेरहमी से हमला कर रहे हैं। हम राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तानाशाही सरकार और उनके रवैये के खिलाफ लड़ रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य से, केरल सीपीआई (एम) नेता पिनाराई विजयन हैं कांग्रेस और यूडीएफ पर भाजपा द्वारा किए जाने वाला व्यवहार कर रहे हैं। यह निंदनीय है।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *