September 24, 2024

जश्न में झूमते शराबियों पर मेहरबान हिमाचल के CM सुक्खू, कहा-नशे वाले पर्यटकों को जेल नहीं, होटल पहुंचाएगी पुलिस

0

शिमला
न्यू ईयर से पहले हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में पहली बार विंटर कार्निवाल का आयोजन हो रहा है। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने क्रिसमस के दिन शिमला विंटर कार्निवाल का शुभारंभ किया। विंटर कार्निवाल को लेकर सुक्खू सरकार ने पर्यटकों के लिए प्रदेश सरकार ने 24 घंटे होटल, रेस्त्रां और ढाबे खुले रखने का फैसला लिया है।

साथ ही सैलानियों पर शराब के नशे में पुलिस वालों को कार्रवाई नहीं करनी होगी बल्कि उन्हें होटल पहुंचने की हिदायत राज्य सरकार की ओर से दी गई है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि अगर कोई सैलानी नशे में झूम रहा हो तो पुलिस उसे हवालात में नहीं डालेगी। बल्कि उसे होटल तक पहुंचाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पर्यटकों से कानून का पालन करने की भी अपील की है।

सीएम सुक्खू ने कहा कि सैलानी मौज मस्ती करने आते हैं तो उन्हें हवालात की सैर करना ठीक नहीं है। अगर सैलानी झूम जाता है तो उसे हवालात की बजाय पुलिस को होटल पहुंचना चाहिए। उन्होंने साफ ही कहा कि यह व्यवस्था सिर्फ सैलानियों के लिए लागू होगी। आम आदमी या स्थानीय लोगों को इसमें कोई छूट नहीं दी जाएगी। सीएम ने कहा कि आपदा के दौरान हिमाचल के पर्यटन को बहुत नुकसान हुआ था। उम्मीद नहीं थी कि ऐसी भरपाई होगी। उन्होंने कहा पिछले दो से तीन दिनों में हिमाचल में सैलानियों की संख्या काफी बड़ी है। कुल्लू मनाली में सैलानियों का लंबा जाम लग रहा है । शिमला में ही एक ही दिन में 16 हजार सैलानियों के वाहन आ रहे हैं।

शहर की सड़क को चौड़ा करने के लिए सरकार ने भूमि अधिग्रहण करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इसके तहत काम भी शुरू कर दिया है। जल्द ही इस काम को पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। कार्निवल को भी व्यवस्था परिवर्तन का हिस्सा बताया। उन्होंने कहा कि यह एक पहल है। इसके अच्छे परिणाम भी आ रहे हैं। यह सोच है कि सैलानियों की संख्या किस तरह से से आगे बढ़ाया जा सकता है। ये सभी व्यवस्था परिवर्तन का ही हिस्सा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *