September 24, 2024

शिवराज सिंह चौहान ने CM हाउस खाली किया, सरकारी बंगले में शिफ्ट

0

भोपाल

मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा समय तक मुख्यमंत्री रहे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आखिरकार आज सीएम हाउस खाली कर दिया है. आपको बता दें शिवराज सिंह चौहान साढ़े 16 साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान  का अब ठिकाना अब बदल जाएगा. अब इस बंगले में नए सीएम मोहन यादव रहेंगे. मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद ही शिवराज ने साफ कर दिया था कि वे जल्द ही यानि कि 3 दिन में मुख्यमंत्री निवास खाली कर देंगे. टाइम भले ही ज्यादा हो गया हो लेकिन शिवराज ने बंगला खाली कर दिया है.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने सीएम हाउस खाली करने से पहले बंगले में स्थित मंदिर में पूजा अर्चना की है. इस दौरान उन्होंने गौशाला में गौ माता के दर्शन भी किए, इसके साथ ही उन्होंने परिवार सहित मुख्यमंत्री निवास के स्टॉफ के साथ बातचीत की और सभी को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव और उनकी टीम को बधाई दी है.

मामा और भैया परमानेंट- शिवराज

इस मौके पर शिवराज ने मोहन यादव को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि- इस बंगले से मेरी कई यादें जुड़ी हैं. मैंने इसी घर में रहते हुए मध्यप्रदेश से जुड़े कई विकास कार्य किए हैं. अपनी भूमिका पर उन्होंने कहा कि- पार्टी जो भी भूमिका मुझे देगी वो मैं करूंगा. हमने जो वादे जनता से किए हैं, वो जरूर पूरा करेंगे. शिवराज ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए हमेशा मामा और भैया मौजूद है, इसमें कोई बदलाव नहीं होगा.

इसके साथ ही जब पूर्व सीएम शिवराज मुख्यमंत्री निवास से बाहर निकले तब उनकी गाड़ी उनके बेटे कार्तिकेय चौहान चला रहे थे. इस दौरान साधना सिंह ने कहा “हम ख़ुशी से जा रहे है”

शिवराज का नया ठिकाना

शिवराज सिंह चौहान (Shivraj News) का अब नया ठिकाना राजधानी भोपाल में ही रिंग रोड स्थित बंगला होगा. शिवराज अब B8 74 बंगले में शिफ्ट होंगे, ये बंगला शिवराज को ही अलॉट किया गया है. सीएम हाउस छोड़ने के बाद अब शिवराज सिंह चौहान इसी बंगले में अपने परिवार के साथ रहेंगे. आपको बता दें शिवराज सिंह चौहान जब से प्रदेश की राजनीति में सक्रिय हुए थे तभी से ये बंगला उनके नाम अलॉट किया गया है. शिवराज की माने तो ये उनका लकी बंगला है. यही कारण है कि इतने साल बीत जाने के बाद भी शिवराज ने ये बंगला कभी खाली नहीं किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *