September 24, 2024

इंदौर में कई लेफ्ट टर्न होंगे चौड़े, यातायात विभाग से भी लेंगे मदद: महापौर

0

इंदौर
शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए जल्द ही नए प्रयोग किए जाएंगे। कई लेफ्ट टर्न चौड़े किए जाएंगे। कुछ जगह लेफ्ट टर्न हटाने की भी योजना है। बहुत जल्दी यातायात विभाग के साथ मिलकर कार्रवाई की नई योजना बनाई जाएगी। इन योजनाओं को सख्ती से लागू किया जाएगा। हमारा प्रयास शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाना है।यह बात महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कही। उन्होंने स्वीकारा कि शहर की यातायात व्यवस्था इन दिनों पूरी तरह से चरमरा गई है। शहर में जगह-जगह विकास कार्य चल रहे हैं। इसके चलते कई जगह सड़कों पर खोदाई चल रही है। कुछ जगह रेस्टोरेशन का काम सही तरीके से नहीं होने की वजह से दिक्कत आ रही है। कुछ इलाके हैं जहां अतिक्रमण की समस्या बहुत है।

ऐसे स्थानों को चिह्नित कर कार्रवाई तो की जा रही है लेकिन इसे बढ़ाया जाएगा। महापौर ने कहा कि कुछ जगह लेफ्ट टर्न चौड़े करने की जरूरत भी महसूस हो रही है। ऐसे स्थानों पर चौड़ीकरण की जद में आ रहे निर्माण को हटाकर लेफ्ट टर्न चौड़ा किया जाएगा ताकि वाहन आसानी से गुजर सकें।

व्यापारी कर रहे शिकायत, लेफ्ट टर्न बन गया पार्किंग
इधर मालवा मिल चौराहा क्षेत्र के व्यापारियों ने शिकायत की है कि चौराहे पर जो लेफ्ट टर्न बना है वह 10, 12 फीट की गैप में बना है। इस वजह से लोग यहां वाहन पार्क कर चले जाते हैं। शाम के वक्त इसके चलते रास्ते पर जाम लग जाता है। इससे यातायात व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ जाती है। व्यापारियों ने यहां डिवाइडर और लेफ्ट टर्न को हटाने की मांग की है। इस बारे में भी बहुत जल्दी निर्णय ले लिया जाएगा।

हर चौराहे पर है जाम की स्थिति
शहर की अस्त-व्यस्त यातायात व्यवस्था के चलते शहर में लगभग हर चौराहे पर जाम की स्थिति बनी रहती है। चार पहिया वाहन तो दूर दोपहिया वाहन से गुजरना भी मुश्किल हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *