September 23, 2024

‘अयोध्या राम मंदिर के पास बनना चाहिए वाल्मीकि मंदिर’, कर्नाटक के मंत्री ने की मांग

0

कर्नाटक
कर्नाटक के पीडब्ल्यूडी मंत्री सतीश जारकीहोली ने शनिवार को मांग की कि अयोध्या में श्री राम मंदिर के पास एक वाल्मीकि मंदिर का निर्माण किया जाना चाहिए। साथ ही, उन्होंने कहा कि वाल्मीकि ने ही हिंदू पवित्र ग्रंथ रामायण लिखी है।

अयोध्या एयरपोर्ट के नाम पर जताई खुशी
हावेरी में मीडिया से बात करते हुए, सतीश जारकीहोली ने कहा कि वह अयोध्या में हवाई अड्डे का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखने का स्वागत करते हैं। साथ ही कहा, "अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण ने हमें खुश किया है, यह भारतीयों का एक पुराना सपना था, जो पूरा हो रहा है।"

'भाजपा के राम मंदिर का फायदा होगा या नहीं'
जारकीहोली ने कहा, "देश में कई मंदिर हैं और श्री राम मंदिर उनमें से एक होने जा रहा है।" इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से भाजपा को राजनीतिक रूप से मदद मिलेगी, उन्होंने कहा, "राजनीति हर जगह है। इससे भाजपा को फायदा होगा या नुकसान, यह चुनाव के बाद पता चलेगा।"

हिजाब मुद्दे पर दी प्रतिक्रिया
कर्नाटक में सामने आ रहे हिजाब मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार ने हिजाब को लेकर कोई आदेश जारी नहीं किया है। उन्होंने कहा, "बयान भले ही दिया गया हो, लेकिन कोई कानून नहीं है। हिजाब पहनना व्यक्तियों पर छोड़ दिया गया है।"

चेक बाउंस मामले पर टिप्पणी देने से किया परहेज

चेक बाउंस मामले में शिक्षा मंत्री मधु बंगारप्पा को दोषी ठहराए जाने पर जारकीहोली ने कहा कि यह उनका निजी मामला है और एक उद्योगपति के लिए सामान्य मामला है। उन्होंने कहा कि अगर राजनीतिक तौर पर कोई गलत काम किया जाता है, तो उस पर विचार करना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *