September 23, 2024

नोएडा के लोगों ने जमकर छलकाए जाम, नौ माह में गटक गए 1,308 करोड़ रुपए की शराब

0

नई दिल्ली
नोएडाासियों ने इस साल जमकर जाम छलकाए हैं और करीब नौ माह में 1,308 करोड़ रुपए की शराब गटक गए हैं। आबकारी विभाग के अधिकारियों के अनुसार, एक अप्रैल से 29 दिसंबर तक यहां के लोग 1,308.59 करोड़ रुपए की शराब गटक गए जबकि पिछले साल इतने दिनों में यह आंकड़ा 1,125.12 करोड़ रुपए का था। इस साल शराब की बिक्री में करीब 16.30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। आबकारी विभाग के अधिकारियों का अनुमान है कि नव वर्ष के मौके पर भी यहां पर शराब की बिक्री जबरदस्त होगी।

अधिकारियों के अनुसार, नव वर्ष के अवसर पर करीब 12 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री होने की संभावना है। पिछली बार नव वर्ष के स्वागत में यहां के लोगों ने नौ करोड़ रुपए से ज्यादा की शराब पी थी। जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद में शराब की 439 दुकान हैं जिनमें देसी मदिरा, अंग्रेजी मदिरा और बीयर की दुकान शामिल है।

उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग शराब की तस्करी रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। इस वर्ष सैकड़ों शराब तस्करों को गिरफ्तार कर करोड़ों रुपए की तस्करी की हजारों लीटर शराब बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष 33 से ज्यादा लोगों के खिलाफ विभिन्न थानों में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *