September 22, 2024

एयर इंडिया एक्सप्रेस की कोलकाता-अयोध्या फ्लाइट 17 जनवरी से

0

कोलकाता
 अयोध्याधाम में भगवान श्रीराम के भव्य और दिव्य मंदिर के उद्घाटन से पहले ही कोलकाता से अयोध्या के लिए फ्लाइट शुरू हो जाएगी। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सीधी फ्लाइट की घोषणा की है। एयरलाइन कंपनी ने कहा कि वह 17 जनवरी से अयोध्या से कोलकाता के बीच सीधी उड़ान शुरू करेगी। इसके साथ ही अयोध्या से बेंगलुरु के बीच भी उड़ान शुरू हो जाएगी।

बयान के मुताबिक, एयरलाइन अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के साथ ही अयोध्या और दिल्ली के बीच उड़ानों का परिचालन शुरू हो जाएगा। कंपनी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी अंकुर गर्ग ने कहा, 'हमारे नेटवर्क में महत्वपूर्ण केंद्रों के रूप में बेंगलुरु और कोलकाता अयोध्या के प्रवेश द्वार के रूप में काम करेंगे। इससे दक्षिण भारत और पूर्वी भारत के तीर्थयात्रियों को सीधे यहां आने की सुविधा मिलेगी।' उल्लेखनीय है कि पूर्वोत्तर और पूर्वी भारत से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए कोलकाता सबसे सुविधाजनक और करीबी एयरपोर्ट है।

बुकिंग हुई शुरू
एयर इंडिया एक्‍सप्रेस ने अयोध्‍या के लिए चलाई जाने वाली फ्लाइट्स की बुकिंग शुरू कर दी है. महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट्स की जानकारी देते हुए एअर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर अंकुर गर्ग ने कहा, “एअर इंडिया एक्सप्रेस की हमेशा कोशिश रही है कि वह देश के हर इलाके को हवाई सेवाओं से जोड़ सके. हमने अयोध्या के लिए फ्लाइट्स की मांग को देखते हुए देश के तीन प्रमुख शहरों यानी दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु से सीधी फ्लाइट चलाने का फैसला किया है.”

अयोध्या व मुंबई के बीच सीधी कनेक्टिविटी

अयोध्या से इंडिगो ने 15 जनवरी से अयोध्या व मुंबई के बीच सीधी कनेक्टिविटी की घोषणा की है। अयोध्या से उड़ान दिन में सवा तीन बजे जाएगी। शाम पांच बजकर 40 मिनट पर मुंबई पहुंचेगी। 15 जनवरी का किराया चार हजार पांच सौ 99 रुपए रखा गया है। दो घंटे 25 मिनट यह यात्रा पूरी होगी।

दिल्ली व अहमदाबाद के बीच उड़ान की पहले हो चुकी है घोषणा
इंडिगो ने अयोध्या में जल्द ही शुरू होने वाले मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से दिल्ली से परिचालन की घोषणा की थी। 6 जनवरी 2024 से दिल्ली से अयोध्या और 11 जनवरी 2024 से अहमदाबाद से अयोध्या तक वाणिज्यिक परिचालन शुरू होगा। इंडिगो के वैश्विक बिक्री प्रमुख विनय मल्होत्रा ने बताया कि हम दिल्ली और अहमदाबाद के अलावा, अयोध्या और मुंबई के बीच सीधी कनेक्टिविटी यात्रा, पर्यटन और व्यापार को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ावा देंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed