September 22, 2024

न्यूकैसल पर लिवरपूल की जीत से क्लॉप रोमांचित

0

लिवरपूल
लिवरपूल के मैनेजर जुर्गन क्लॉप न्यूकैसल यूनाइटेड के खिलाफ अपनी टीम के प्रदर्शन से इतने प्रभावित हुए कि उनका कहना है कि आने वाले वर्षों में स्कूलों में इसका अध्ययन किया जाना चाहिए। मोहम्मद सालाह के डबल और दूसरे हाफ के दौरान कर्टिस जोन्स और कोडी गाकपो के प्रयासों के सौजन्य से, लिवरपूल ने न्यूकैसल यूनाइटेड पर 4-2 की जीत के साथ प्रीमियर लीग के शीर्ष पर अपना स्थान मजबूत किया। क्लॉप ने कहा कि लिवरपूल की जीत का आधार उनका जवाबी दबाव था, एक टीम के रूप में गेंद पर कब्जा खोने के बाद जितनी जल्दी हो सके मैदान पर वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत करना, विपक्षी टीम के आधे हिस्से में हमले के बाद हमले को बनाए रखने में मदद करना।

क्लॉप को प्रीमियर लीग द्वारा उद्धृत किया गया, "यह मेरी टीम, (मार्टिन) डबरावका, या हमने स्वयं, की ओर से एक सनसनीखेज खेल था, यह सुनिश्चित किया कि स्कोरलाइन बहुत स्पष्ट न हो। यह एक सुपर मैच था। मुझे इसके कई पहलू पसंद आए। एक अविश्वसनीय मैच , एक अविश्वसनीय माहौल। काउंटर-प्रेसिंग के लिहाज से, यह फुटबॉल स्कूलों के लिए है। आपको इसे देखना होगा। यह अविश्वसनीय है कि हम उनके लिए कैसे गए।" सालाह ने दूसरे हाफ में दो बार गोल किया, जिससे रेड्स प्रीमियर लीग के शीर्ष पर तीन अंक की बढ़त पर पहुंच गया, लेकिन मिस्र के खिलाड़ी इससे पहले निराश हो गए थे जब उन्होंने 22वें मिनट में मिली पेनल्टी पर गेंद को सीधे गोलकीपर मार्टिन डबरावका के हाथों में मार बैठे।

पहले पेनल्टी चूकने के बाद सालाह के दूसरे हाफ के प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए, क्लॉप ने कहा: "किसी को भी अब वास्तव में आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए कि मो एक मैच को बदल सकता है, एक मैच में सुधार कर सकता है और इस तरह की सभी चीजों में, क्योंकि उसने ऐसा सैकड़ों बार किया है , लेकिन यह वास्तव में एक अच्छा उदाहरण है; आपके पास जितने अधिक लक्ष्य होंगे, उतना ही अधिक आप मौके चूकने के आदी होंगे, भले ही यह पेनल्टी ही क्यों न हो।"

"और जितना अधिक आप समझेंगे कि आपको क्या करना है: चलते रहें और यदि आवश्यक हो – जो अक्सर होता है – परिस्थितियों का बेहतर उपयोग करते हुए सुधार करते रहें। और मो ने यही किया।" अपनी टीम के प्रदर्शन के बावजूद, क्लॉप ने कहा कि यह एक "नेल-बाइटिंग मैच" था, जिसे लिवरपूल मैनेजर ने उस पेनल्टी को देखने से इनकार कर दिया, जिसे सालाह ने जीत दिलाने के लिए बनाया था। 56 वर्षीय मैनेजर ने कहा, "मेरा काम मदद करना है! सबसे पहले मैंने उसे देखा और मुझे लगा कि शायद यही कारण है (सालाह चूक गया)। मैं पीछे मुड़ा और लोगों का चेहरा देखना चाहता था।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *