September 23, 2024

लोकहित में की गई सेवाएं अमूल्य हैं – उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा

0

भोपाल

उपमुख्यमंत्रीजगदीश देवड़ा ने कहा है कि शासकीय सेवा से सेवा निवृत होने वाले अधिकारियों कर्मचारियों की सेवाएं अमूल्य हैं। जितना समय और विशेषज्ञता नागरिकों की सेवाओं का समाधान करने में अधिकारियों-कर्मचारियों ने लगाई उसे पैसों से गिना नहीं जा सकता।देवड़ा आज यहां मंत्रालय परिसर में वर्ष 2023 में मंत्रालयीन सेवा से सेवानिवृत हुए शासकीय सेवकों के विदाई समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ने कहा कि यदि पेंशन आदि ऐसे काम जिनमें प्रशासनिक बाधाओं के कारण देर लग रही हो इसके लिये हर प्रकार से मदद की जाएगी।देवडा ने कहा कि यह न समझें रिटायर हो गये हैं। मन से कोई रिटायर नहीं होता। रिटायर होना एक भावना मात्र है।

उप मुख्यमंत्री ने सेवानिवृत्त हुए सभी अधिकारियों कर्मचारियों के उज्जवल भविष्य के लिये शुभकामनाएं देते हुएदेवड़ा ने कहा कि तीन दशकों तक सेवा करना कोई आसान काम नहीं है। अवकाश के कुछ दिनों को छोड़कर सभी साथी रात-दिन मेहनत करते रहे। समय का पता नहीं चला कि कब सेवा निवृत्ति का समय आ गया।देवड़ा ने कहा कि विदाई का समय सबके लिये बड़ा भावुक दिन होता है। जो मान-सम्मान सेवाकाल में रहते हुए अर्जित किया है वह हमेशा साथ रहेगा। आज सबके बेटे-बेटियां खुश हैं कि अब पूरा समय परिवार में साथ रहेंगे।

विदाई समारोह का आयोजन मध्य प्रदेश अनुसूचित जाति, जनजाति अधिकारी – कर्मचारी संघ (अजाक्स) की मंत्रालयीन शाखा द्वारा किया गया था। अपर मुख्य सचिवजे.एन. कंसोटिया ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। देवडा ने सेवानिवृत्त अधिकारियों-कर्मचारियों का शाल और श्रीफल देकर सम्मान किया और स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने यह कार्यक्रम आयोजित करने के लिये अजाक्स की पहल की भी सराहना की।

इस अवसर पर प्रांतीय अध्यक्ष म.प्र. अजाक्स एवं अपर मुख्य सचिव म.प्र. शासन,जे.एन. कंसोटियासी.एस. धुर्वे, कार्यवाहक अध्यक्षएस.एल. सूर्यवंशी, महासचिव (प्रशासन)गौतम पाटिल, महासचिवसुभाष वर्मा, अध्यक्ष मंत्रालय अधिकारी/कर्मचारी संघ एवं मंत्रालय अजाक्स शाखा के अध्यक्षघनश्याम भकोरिया तथा बड़ी संख्या में अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *