September 23, 2024

शिक्षक भर्ती घोटाले का 75 प्रतिशत पैसा ममता और अभिषेक के पास गया-सुवेंदु अधिकारी

0

कोलकाता
 बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर मचे घमासान के बीच विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व उनके भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी पर निशाना साधते सनसनीखेज आरोप लगाया। सुवेंदु ने कहा कि घोटाले का 75 प्रतिशत पैसा दीदी (ममता) और भाइपो (भतीजे) के पास पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि बाकी 25 प्रतिशत राशि सिंडिकेट में शामिल तृणमूल नेताओं व दलालों के पास गया।

मीडिया से बात करते हुए सुवेंदु ने कहा कि यह पूरा घोटाला व लूट संगठित तरीके से हुआ। उन्होंने यह भी दावा किया कि जिन्होंने नौकरी के लिए आवेदन तक नहीं किया था, पैसे लेकर उसे भी नौकरी दे दी गई। सुवेंदु ने इसके साथ ही दोहराया कि अपा (अर्पिता मुखर्जी और पार्थ चटर्जी) सिंडिकेट की मालकिन ममता बनर्जी हैं। ममता व उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के संरक्षण में यह पूरा सिंडिकेट चल रहा है।

उल्लेखनीय है कि शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में गिरफ्तार आरोपित पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी की बरामदगी हुई थी। इसके बाद से ही सुवेंदु ममता पर लगातार हमलावर हैं।

बता दें कि इससे पहले सुवेंदु ने इस महीने की शुरुआत में दिल्ली जाकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी उन्हें तृणमूल कांग्रेस के करीब 100 नेताओं की एक लिस्ट सौंपी थी, जो कथित रूप से शिक्षक भर्ती घोटाले में शामिल थे। इसके साथ ही मांग की कि नागरिकता कानून (सीएए) को जल्द से जल्द लागू किया जाए।

सुवेंदु ने अमित शाह से मुलाकात में बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में शामिल सभी लोगों को बेनकाब करने के लिए व्यापक जांच की भी मांग की। साथ ही अमित शाह को तृणमूल नेताओं-विधायकों के लेटरहेड भी सौंपे, जिनका कथित तौर पर शिक्षक भर्ती घोटाले में रिश्वत लेकर नौकरी के लिए कुछ नामों की सिफारिश करने के लिए इस्तेमाल किया गया था। सुवेंदु ने कहा कि शिक्षक भर्ती घोटाले से 80-90 लाख इच्छुक उम्मीदवारों का करियर बर्बाद हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *