September 23, 2024

ला लीगा: रियल मैड्रिड छोड़ने के बाद दोबारा कोचिंग नहीं करेंगे कोच कार्लो एंसेलोटी

0

ला लीगा: रियल मैड्रिड छोड़ने के बाद दोबारा कोचिंग नहीं करेंगे कोच कार्लो एंसेलोटी

मैड्रिड
 रियल मैड्रिड के कोच कार्लो एंसेलोटी ने  पुष्टि की कि वह स्पेनिश दिग्गज रियल मैड्रिड में अपना वर्तमान पद छोड़ने के बाद दोबारा कोचिंग नहीं करेंगे। 64 वर्षीय एंसेलोटी ने दिसंबर के अंत में एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, जो उन्हें जून 2026 के अंत में उनके 67वें जन्मदिन के बाद भी क्लब में बनाए रखेगा।

मलोर्का के खिलाफ ला लीगा मुकाबले से पहले एंसेलोटी प्रेस से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह उसके बाद कहीं और काम करने पर विचार नहीं कर रहे हैं, हालांकि उन्होंने मैड्रिड में लंबे समय तक रहने से इनकार नहीं किया। उन्होंने कहा, "यह मेरा आखिरी डगआउट होगा, मैं इसकी पुष्टि कर सकता हूं। 2026 आखिरी साल हो भी सकता है और नहीं भी। मुझे मैड्रिड पसंद है और मैं यहीं रहना चाहता हूं।''

नए करार के बारे में उन्होंने कहा, यह तथ्य कि क्लब मेरा काम जारी रखना चाहता है, मूल्यवान है। उन्होंने कहा, "क्लब ने इसे अभी करने का फैसला किया है क्योंकि शायद हम जो काम कर रहे हैं उससे क्लब खुश है और इसे जारी रखना चाहता है। यहां सफलता गेम जीतना है और हम यही करने की कोशिश करेंगे।''

कोच ने ब्राजीलियाई एफए के साथ संपर्क स्वीकार किया, जिससे वह बहुत सम्मानित और गौरवान्वित हुए, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि ब्राजील में कोई भी कदम रियल मैड्रिड के साथ उनकी स्थिति पर निर्भर करेगा।

प्रीमियर लीग: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रूनी को बर्मिंघम सिटी के कोच पद से किया गया बर्खास्त

लंदन
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वेन रूनी को ईएफएल चैंपियनशिप टीम बर्मिंघम सिटी के कोच पद से महज 83 दिन के कार्यभार के बाद मंगलवार को बर्खास्त कर दिया गया।

रूनी को लीड्स यूनाइटेड से 3-0 की हार के बाद उनकी पद से हटा दिया गया, जिसका मतलब है कि बर्मिंघम उन 15 खेलों में से नौ में हारा, जिनके प्रभारी वह थे, इस अवधि के दौरान उन्हें 24-टीम डिवीजन में छठे से 20 वें स्थान पर खिसकना पड़ा।

रिपोर्टों के अनुसार, डर्बी काउंटी और डीसी यूनाइटेड के साथ रूनी के कार्यभार संभालने के बाद से बर्मिंघम ने चैंपियनशिप में किसी भी अन्य टीम की तुलना में कम अंक लिए हैं।

बर्मिंघम के मुख्य कार्यकारी गैरी कुक ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "हम सेंट एंड्रयूज़ को सफलता दिलाने के लिए जो आवश्यक है उसे करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दुर्भाग्य से, वेन का समय हमारे साथ योजना के अनुसार नहीं बीता और हमने एक अलग दिशा में आगे बढ़ने का फैसला किया है।"

इस बीच, 38 वर्षीय रूनी ने स्वीकार किया कि उनका संक्षिप्त स्पैल सफल नहीं रहा। उन्होंने कहा, "फुटबॉल एक परिणाम देने वाला व्यवसाय है और मैं मानता हूं कि वे उस स्तर पर नहीं हैं जैसा मैं चाहता था। हालाँकि, समय सबसे कीमती वस्तु है जिसकी एक प्रबंधक को आवश्यकता होती है, और मुझे नहीं लगता कि 13 सप्ताह उन परिवर्तनों की निगरानी के लिए पर्याप्त थे जिनकी आवश्यकता थी।"

रूनी ने कहा, मैं अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने की योजना बना रहा हूं क्योंकि मैं प्रबंधक के रूप में अपनी यात्रा में अगले अवसर की तैयारी कर रहा हूं।

हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें बर्खास्तगी से उबरने में कुछ समय लगेगा। नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट के पूर्व कोच, स्टीव कूपर और पॉल हेकिंगबॉटम, जिन्हें हाल ही में शेफ़ील्ड यूनाइटेड ने बर्खास्त कर दिया था, रूनी की जगह लेने के लिए शुरुआती पसंदीदा हैं।

जिम्नास्टिक नेशनल चैम्पियनशिप : राकेश पात्रा ऑल-अराउंड में शीर्ष पर रहे, रेलवे ने आर्टिस्टिक टीम वर्ग में जीता स्वर्ण

भुवनेश्वर
सीनियर आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक नेशनल चैम्पियनशिप के शुरुआती दिन मंगलवार को कलिंगा स्टेडियम, भुवनेश्वर के जिमनास्टिक सेंटर में कुछ आकर्षक प्रदर्शन देखने को मिले।

ओडिशा के राकेश कुमार पात्रा ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि रेलवे ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप के पहले दिन 293.00 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता। सर्विसेज ने 292.10 अंकों के साथ रजत पदक जीता, जबकि मेजबान ओडिशा ने 290.40 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता।

सिद्धार्थ दास, निदेशक, खेल एवं युवा सेवाएं, ओडिशा मुख्य अतिथि के रूप में उद्घाटन समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर ओडिशा ओलंपिक एसोसिएशन के सचिव अविजीत पॉल और एएम/एनएस इंडिया के अधिकारी भी उपस्थित थे।

स्थानीय नायक राकेश ने 75.05 अंक अर्जित कर ऑल-अराउंड में शीर्ष स्थान हासिल किया। उन्होंने फ्लोर एक्सरसाइज पर 12.15 अंक, पॉमेल हॉर्स पर 11.35, रिंग्स पर 14.15, वॉल्ट पर 12.75, पैरेलल बार्स पर 12.20 और हॉरिजॉन्टल बार्स पर 12.45 अंक दर्ज किए।

शुरुआती दिन अपने प्रदर्शन पर राकेश ने एक आधिकारिक बयान में कहा, मैं ऑल-अराउंड में शीर्ष पर रहकर बेहद खुश हूं। यह उपलब्धि इसे और भी मधुर बनाती है क्योंकि मैंने इसे अपने घर पर, अपने लोगों के सामने हासिल किया है और उस स्थान पर जहां मैं प्रशिक्षण लेता हूं। मैं ओडिशा एएम/एनएस इंडिया जिमनास्टिक्स हाई परफॉर्मेंस सेंटर, ओडिशा सरकार, ओडिशा जिमनास्टिक एसोसिएशन और जिमनास्टिक फेडरेशन ऑफ इंडिया से मिल रहे समर्थन के लिए आभारी हूं। मैं अब चैंपियनशिप के अंतिम दिन व्यक्तिगत प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्सुक हूं।

रेलवे के सिद्धार्थ वर्मा ने 74.75 अंक अर्जित कर दूसरा स्थान हासिल किया, उन्होंने फ्लोर एक्सरसाइज पर 11.30, पॉमेल हॉर्स पर 12.90, रिंग्स पर 12.30, वॉल्ट पर 13.55, पैरेलल बार्स पर 12.75 और हॉरिजॉन्टल बार्स पर 11.95 अंक हासिल किए।

सर्विसेज के गौरव कुमार 74.65 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। उन्होंने फ्लोर एक्सरसाइज पर 12.40 अंक, पॉमेल हॉर्स पर 11.45, रिंग्स पर 12.55, वॉल्ट पर 12.45, पैरेलल बार्स पर 13.25 और हॉरिजॉन्टल बार्स पर 12.55 अंक दर्ज किए। ओलंपियन दीपा करमाकर और प्रणति नायक सीनियर आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक नेशनल चैंपियनशिप 2024 के दूसरे दिन एक्शन में होंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *