September 23, 2024

रामनगर क्षेत्र में शहरी स्वास्थ्य केंद्र हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के नई बिल्डिंग की मिली सौगात

0

रायपुर
रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत रामनगर क्षेत्र में शहरी स्वास्थ्य केंद्र हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के नई बिल्डिंग की सौगात मिली है। विधायक विकास उपाध्याय ने बताया कि शहरी क्षेत्र के गरीब और निचली बस्ती में रहने वाले लोगों को बीमार होने पर जिला अस्पताल जाना पड़ता है। वहाँ भीड़ की वजह से गरीब वर्ग के लोगों को मजबूरी में अधिक पैसे में इलाज कराना पड़ता है और उन्हें शासन की बहुत सी स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ भी नहीं मिल पाता।शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की नई बिल्डिंग शुरू होने के बाद क्षेत्र की अधिक से अधिक जनता को और खासकर ग?ीब, असहाय लोगो को बड़ा लाभ होगा।

रामनगर मे स्वास्थ्य केंद्र की पुरानी बिल्डिंग मे हर महीने लगभग 20-25 महिलाओं की डिलीवरी होती थी, जगह का भी अभाव हो रहा था, जिसके चलते जनता की बढ़ती जरूरतों को देखते हुए सोनिया गाँधी जनसम्पर्क यात्रा के दौरान विधायक विकास उपाध्याय ने नई बिल्डिंग का शुभारम्भ आज तीजा पर्व के मौके पर घर आई क्षेत्र की माताओं व बहनों के द्वारा कराया और उनके हाथों से अपनी मौजूदगी मे स्वास्थ्य केंद्र की चाबी जिला स्वास्थ्य अधिकारी मीरा बघेल को सौपी।

विधायक ने बताया कि जो जो सुविधाएं पुरानी बिल्डिंग मे उपलब्ध नहीं थी वो सब सुविधाओं को नई बिल्डिंग मे सरकार के माध्यम से उपलब्ध कराया जायेगा। उपाध्याय ने कहा कि आज अपने विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को अपने क्षेत्र परिवार को समर्पित करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है और साथ ही छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार का बहुत बहुत आभार जो कि लगातार हमारे प्रदेश मे स्वास्थ्य सुविधा को मजबूती देने का काम कर रही है इस स्वास्थ्य केंद्र मे छत्तीसगढ़ सरकार की 17 योजनाओं का लाभ जनता को दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *