September 23, 2024

बिजली, पानी, मकान के मुद्दे पर शहडोल के अफसरों पर नाराज CM शिवराज

0

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल जिले में जल जीवन मिशन के काम की धीमी गति पर पीएचई के कार्यपालन यंत्री को जमकर फटकार लगाई है। इसके साथ ही पीएम आवास योजना में देरी को लेकर भी अफसरों पर नाराज हुए। मुख्यमंत्री ने शहडोल जिले की समीक्षा के दौरान बिजली कम्पनी के अधिकारियों पर कम्प्लेन अटेंड करने में देरी को लेकर भी असंतोष जताया। सोमवार को सुबह शहडोल जिले की समीक्षा के दौरान सीएम चौहान ने कहा कि जल जीवन मिशन के काम से पूरी तरह असंतुष्ट हैं। शहडोल की पूरी रिपोर्ट शाम तक दीजिए। जो कार्य पूरे हुए हैं उनका लोकार्पण प्रभारी मंत्री , विधायकों से कराएं।

नलजल योजना के क्रियान्वयन का सही जवाब न देने पर मुख्यमंत्री ने एक्जक्यूटिव इंजीनियर पीएचई को फटकार लगाते हुए कहा कि मुझे एक सवाल का जवाब दीजिए, जुलाई तक कितने कनेक्शन होने थे, कितने हुए? जब इतना नहीं बता पा रहे हैं तो फिर कैसे मानें कि काम हुआ है? मुख्यमंत्री ने प्रभारी मंत्री को निर्देश दिया कि आप जाकर नल जल योजना चेक करें कि गुणवत्ता ठीक है या नहीं है। काम गुणवत्तापूर्ण हो रहा है या नहीं, हम अरबों रुपये खर्च कर रहे हैं। यह हमारा दायित्व है कि हम ढंग से देखें। बाकी मैं विभाग से पूछ रहा हूं, कई गांवों में अभी भी पानी की समस्या है। कई गांवों से शिकायत आई है। मुझे साफ जवाब दो, पानी मिल रहा है या नहीं? कितनी शिकायतें हैं पीएचई की, मुझे निकाल कर दो।

बिजली- पीएम आवास के काम से भी नाराज
सीएम चौहान ने यहां बिजली को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि इसका परमानेंट इलाज करें ताकि वोल्टेज की दिक्कत लोगों को न हो।  मुख्यमंत्री ने बार-बार ट्रांसफार्मर जलने की शिकायतों और बिजली के खम्बों और तार को ठीक करने में हो रही देरी पर भी नाराजगी जताई। पीएम आवास शहरी योजना के काम में भी नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि 37.5 प्रतिशत ही काम क्यों हुआ? ये काम पूरा क्यों नहीं हुआ? कितने पूरे होने थे और कितने हुए हैं? इसमें ध्यान दें।

कसकर कार्यवाही करें, टीम भावना दिखे
कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान सीएम को बताया गया कि 1300 गुंडे बदमाशों की सूची बनाई है, टॉप 50 की भी बनाई है। सीएम ने कहा कि जो टॉप पर है उन्हें क्रश करो। नशे के कारोबार पर ध्यान देने की जरूरत है। कसकर कार्रवाई करें। मैं यही चाहता हूं कि एक टीम के रूप में काम करें। कैम्प लगाएं, बात करें, जनता की समस्या पर ध्यान दें। जो अच्छा करेगा उसकी पीठ थपथपाएं, जो गलत करे उसे हटाएं।

हल्दी उत्सव, डायलिसिस सेवा के लिए की तारीफ
शहडोल जिले के एक जिला एक उत्पाद की तारीफ करते हुए सीएम शिवराज ने हल्दी उत्सव की जानकारी ली और इसे अच्छे जारी रखने को कहा। कलेक्टर ने बताया कि हल्दी महोत्सव में हमने दूसरे राज्यों से भी विशेषज्ञों को बुलाया था। 5 लोगों ने हल्दी की यूनिट लगाई है। स्व-सहायता समूह के माध्यम से बेहतर पैकेजिंग की योजना है।उन्होंने शहडोल की डायलेसिस सेवा के लिए बधाई देते हुए कहा कि 300 से अधिक मरीजों को लाभ दिया है, इस कारण जिला पहले स्थान पर है। गौरव दिवस को लेकर भी सीएम ने प्रशासन की तारीफ की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *