September 23, 2024

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान बोले- यह हमारे हाथ में नहीं है कि टीमें हमें गंभीरता से लें या हल्के में लें

0

दुबई
एशिया कप 2022 में बांग्लादेश के साथ मुकाबले से पहले अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने कहा है कि कई लीगों में भाग लेने के बावजूद, राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना हमेशा खिलाड़ियों के लिए सबसे पहले आता है। अफगानिस्तान की टीम मंगलवार यानी 30 अगस्त को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश की टीम से भिड़ेगी। अफगानिस्तान ने श्रीलंका को अपने पहले मैच में बुरी तरह हराया था।

ऑलराउंडर मोहम्मद नबी की कप्तानी में एशिया कप खेल रही अफगानिस्तान की टीम में एक बदलाव देखने को मिलेगा। समीउल्लाह शिनवारी ने शराफुद्दीन अशरफ की जगह ली है, जो अब रिजर्व का हिस्सा हैं। स्पिनर नूर अहमद को भी टीम में शामिल किया गया है। उधर, राशिद खान ने कहा है कि हमें कोई टीम हल्के में लेती या नहीं, ये हमारे हाथ में नहीं है। हम सिर्फ अच्छा क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

राशिद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलना चाहते हैं, जिससे युवाओं को खेलने का मौका मिले। हम सभी अलग-अलग लीग खेलते हैं, लेकिन आपने देश के लिए नेशनल ड्यूटी सबसे पहले आती है। हम अगले मैच पर ध्यान देना चाहते हैं और पिछले मैच के बारे में नहीं सोचना चाहते। यह अतीत है। यह हमारे हाथ में नहीं है कि टीमें हमें गंभीरता से लें या हल्के में लें।"

अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 के अपने पहले मैच में श्रीलंका को 105 पर रोक दिया था। इस टारगेट को अफगानिस्तान की टीम ने महज 11वें ओवर में चेज कर लिया था और शेष गेंदों के मामले में टी20ई में अफगानिस्तान टीम की ये दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। फजलहक फारूकी ने शानदारी गेंदबाजी की थी और इसी वजह से तेज गेंदबाज को उनके 3 विकेट हॉल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *