September 26, 2024

पाकिस्तान में आतंकवादी हमले में तीन पुलिसकर्मियों सहित कम से कम चार लोग मारे गए, रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचा खून-खराबा, साल भर में 789 आतंकी हमले

0

इस्लामाबाद
पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में बुधवार को एक टोल प्लाजा पर हुए आतंकवादी हमले में तीन पुलिसकर्मियों सहित कम से कम चार लोग मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उसने बताया कि अज्ञात आतंकवादियों ने बुधवार सुबह पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट जिले में लाची टोल प्लाजा पर हमला किया।

पुलिस के मुताबिक, ''आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट जिले में लाची टोल प्लाजा पर हमला कर दिया। हमले में तीन पुलिसकर्मियों समेत चार लोगों की मौत हो गई।'' स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचा। पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है और हमले में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए बड़े पैमाने पर तलाश अभियान शुरू किया।

प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अरशद हुसैन ने हमले की निंदा की। उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पुलिस की सेवाओं और बलिदान को याद किया। उन्होंने कहा, ''आतंकवाद के खिलाफ अतुलनीय संघर्ष में पूरा देश पुलिस के साथ है।''

खबर के मुताबिक, पिछले एक साल में पाकिस्तान में आतंकी हमलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रतिबंधित आतंकवादी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा नवंबर 2022 में सरकार के साथ अपना युद्धविराम समाप्त करने के बाद पाकिस्तान में खासकर खैबर पख्तुनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है।

सेंटर फॉर रिसर्च एंड सिक्योरिटी स्टडीज द्वारा जारी एक वार्षिक सुरक्षा रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में 2023 में 789 आतंकी हमलों और आतंकवाद विरोधी अभियानों में 1,524 हिंसा से संबंधित मौतें और 1,463 घायल हुए – जो छह साल का रिकॉर्ड उच्चतम स्तर है। केपी और बलूचिस्तान प्रांत हिंसा के प्राथमिक केंद्र रहे हैं जहां 90 प्रतिशत से अधिक मौतें हुईं और 84 प्रतिशत हमले हुए। इनमें आतंकवाद और सुरक्षा बलों के ऑपरेशन की घटनाएं भी शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed