September 22, 2024

Radhashtami 2022: राधाष्टमी पर जन्मोत्सव के नहीं होंगे लाइव दर्शन

0

 बरसाना
 
तीन दिन पहले पुलिस व सेवायतों की मीटिंग में राधा जन्मोत्सव के लाइव दर्शनों की अनुमति देने वाले सेवायतों ने समाज में विरोध के चलते लाइव दर्शन कराने की मनाही कर दी। बता दें की 27 अगस्त को राधा रानी मंदिर के दर्जनों सेवायत व प्रभारी निरक्षक प्रमोद पवार के साथ मंदिर परिसर में एक मीटिंग की। इसमें राधाष्टमी पर राधा रानी के लाइव दर्शन कराने को लेकर सेवायत व पुलिस के मध्य सहमति बनी थी। इसमें रिसिवर संजय गोस्वामी ने सेवायतों की सहमति पर लाइव दर्शन की घोषणा कर दी।

सोमवार शाम सेवायतों द्वारा लाइव दर्शन के विरोध के उठे स्वरों को लेकर मंदिर परिसर में सेवायत व पुलिस के मध्य मीटिंग हुई। इसमें सेवायतों ने लाइव दर्शन का विरोध किया। इस पर सभी के निर्णय को देख लाइव दर्शन नहीं कराने की सहमति बनी। इसमें सेवायत समाज के मुखिया रामभरोसे गोस्वामी, कृष्ण गोपाल पीयूष, रिसिवर संजय गोस्वामी, तुलसीराम गोस्वामी, माधव गोस्वामी, सह रिसिवर शौरभ गोस्वामी, विष्णु गोस्वामी आदि सेवायत थे। प्रभारी निरीक्षक प्रमोद पवार ने बताया सेवायतों लाइव दर्शनों को कराने के लिए तैयार नहीं है। इस कारण लाइव दर्शन नहीं कराए जाएंगे। अभिषेक दर्शनों का समय एक घंटे से बढ़ाकर डेढ़ घंटे कर दिया गया है।
 
राधाअष्टमी महोत्सव की तैयारियां तेज, अधिकारियों ने देखीं व्यवस्थाएं मथुरा। राधारानी की जन्मभूमि रावल गांव में राधाअष्टमी महोत्सव 3 व 4 सितंबर को मनाया जाएगा। मंदिर की ओर से तैयारियां की जा रही हैं। सोमवार को एडीएम प्रशासन, एसडीएम, एसपी सिटी ने मंदिर एवं मेला परिक्षेत्र का भौतिक निरीक्षण किया और सेवाधिकारी से आवश्यकता जानकारी की।

एसपी ने हिन्दुस्तान को बताया कि राधाअष्टमी पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाएंगे। 10-10 पुरुष और महिला दरोगा, पांच दर्जन मुख्य आरक्षक व सिपाही, एक सेक्शन पीएसी तैनात किए जाएंगे। मंदिर के पश्चिम में स्थित तलाव पर दो गोताखोर तैनात किए जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *