September 22, 2024

हार्दिक पांड्या के आलराउंड प्रदर्शन से टूट गया युवराज सिंह का यह बड़ा रिकार्ड

0

नई दिल्ली
हार्दिक पांड्या ने दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 के पहले ही मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे जाहिर हो जाता है कि वो किस कदर इन दिनों शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनके लिए कहा कि इंजरी से वापसी के बाद हार्दिक पांड्या ज्यादा जिम्मेदार और बेखौफ हो गए हैं। हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ जिस तरह से छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई उससे उनके आत्मविश्वास का पता चलता है और मैच के बाद उन्होंने कहा कि दवाब मुझ पर नहीं बल्कि विरोधी टीम पर था।

हार्दिक पांड्या ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकार्ड
पाकिस्तान के खिलाफ भारत को जो जीत मिली थी उसमें हार्दिक पांड्या की आलराउंड प्रदर्शन का सबसे बड़ा योगदान रहा और वो प्लेयर आफ द मैच बने थे। उन्होंने पहली पारी में धारदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके और उसके बाद दूसरी पारी में जिम्मेदारी भरी व तेज पारी खेलते हुए 17 गेंदों पर एक छक्का व 4 चौकों की मदद से नाबाद 33 रन की पारी खेलते हुए टीम को पांच विकेट से जीत दिला दी।

अपने इस प्रदर्शन के बाद उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व आलराउंडर युवराज सिंह का रिकार्ड तोड़ दिया। दरअसल युवराज सिंह ने भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशन मैचों में दो बार किसी मैच में 30 रन और तीन विकेट लेने का कमाल किया था। अब हार्दिक पांड्या ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में तीन बार किसी मैच में 30 रन और तीन विकेट लेने का कमाल कर दिखाया और युवराज सिंह को पीछे छोड़ दिया। हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ ये कमाल करने से पहले 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ और फिर साल 2022 में यानी इसी साल फिर से इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 30 रन और तीन विकेट लेने का कमाल कर दिखाया।

हार्दिक पांड्या और जडेजा ने तोड़ा धौनी और उथप्पा का रिकार्ड
हार्दिक पांड्या और जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में पांचवें विकेट के लिए रिकार्ड 52 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी के साथ इन दोनों ने धौनी और राबिन उथप्पा का रिकार्ड तोड़ दिया। अब टी20 इंटरनेशन मैच में भारत की तरफ से पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड पांड्या और जडेजा के नाम पर दर्ज हो गया है।

पाकिस्तान के खिलाफ T20I में भारत की तरफ से पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी-
52 – हार्दिक पांड्या व रवींद्र जडेजा, 2022
46 – एम एस धौनी व राबिन उथप्पा, 2007
41 – रवींद्र जडेजा व विराट कोहली, 2021
35* – एम एस धौनी व विराट कोहली, 2016

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed