September 29, 2024

लंकाशायर ने विदेशी खिलाड़ी के रूप में टॉम ब्रूस के साथ किया करार

0

लंदन
लंकाशायर ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम ब्रूस को 2024 के लिए अपने दूसरे विदेशी खिलाड़ी के रूप में साइन किया है। 32 वर्षीय ब्रूस अप्रैल में क्लब के साथ जुड़ेंगे और ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन की तरह, पूरे सीज़न के लिए सभी प्रारूपों में उनके उपलब्ध रहने की उम्मीद है।

ब्रूस, जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में न्यूजीलैंड के लिए 17 मैच खेले हैं, का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में औसत 49.85 है और उनके आने से लंकाशायर में सात सीज़न के बाद डेन विलास के खाली जगह को भरने में मदद मिलेगी। ब्रूस की न्यूजीलैंड के लिए सबसे हालिया उपस्थिति 2020 में हुई, जब उन्होंने पिछले सितंबर में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो चार दिवसीय मैचों में ए टीम की कप्तानी की थी।

लंकाशायर के क्रिकेट प्रदर्शन निदेशक मार्क चिल्टन ने कहा, टॉम पूरे 2024 सीज़न में उपलब्ध रहेगा और यह मेरे और डेल बेनकेंस्टीन के लिए एक बड़ा आकर्षण है, जब हम इस साल के लिए विदेशी अनुबंधों के लिए बाज़ार में जा रहे थे, इससे टॉम को टीम में शामिल होने, टीम का हिस्सा बनने और पूरी गर्मियों में हमारी टीम के चयन में स्थिरता बनाने में मदद मिलेगी।

चिल्टन ने कहा,टॉम एक बेहद अनुभवी क्रिकेटर हैं, और हमें लगता है कि उनका कौशल हमारी टीम में फिट बैठेगा। न्यूजीलैंड में घरेलू क्रिकेट में उनके बल्ले से कुछ साल बेहद प्रभावशाली रहे हैं – प्लंकेट शील्ड और सुपर स्मैश दोनों प्रतियोगिताओं में उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। साथ-साथ वह न्यूजीलैंड ए और पूर्ण अंतरराष्ट्रीय चयन के बहुत करीब हैं।

लंकाशायर की टीम पिछले कुछ सालों में काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन वन में बैक-टू-बैक उपविजेता रही है और दोनों सफेद गेंद प्रतियोगिताओं के क्वार्टर फाइनल चरण में हारी है। इसके कारण मुख्य कोच के रूप में ग्लेन चैपल की विदाई हुई, ऑफ-सीज़न के दौरान डेल बेनकेंस्टीन को ग्लॉस्टरशायर से भर्ती किया गया।

ब्रूस ने कहा, यह मेरे लिए वास्तव में एक रोमांचक अवसर है, और मैं कुछ महीनों में इंग्लैंड पहुंचने का इंतजार नहीं कर सकता। लंकाशायर जैसे क्लब के साथ पूरा काउंटी क्रिकेट सीज़न बिताने का अवसर पाना एक सपने के सच होने जैसा है। एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड को अपना घरेलू मैदान बनाना मेरे लिए एक और बड़ा आकर्षण था।

उन्होंने कहा,मुझे लगता है कि मेरे पास लंकाशायर में जोड़ने के लिए बहुत कुछ है और मार्क चिल्टन और डेल बेनकेंस्टीन से बात करने के बाद मैं वास्तव में उत्साहित हूं कि हम 2024 सीज़न में खिलाड़ियों के ऐसे प्रतिभाशाली समूह के साथ मिलकर क्या हासिल कर सकते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *