September 28, 2024

इंडिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट: आन से यंग इंडिया ओपन के दूसरे दौर में की जगह पक्की

0

नई दिल्ली
विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता दक्षिण कोरिया की आन से यंग ने बेहद कड़े मुकाबले में पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन को तीन गेम में हराकर इंडिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई।

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी आन से यंग ने पहले दौर के मुकाबले में इंतानोन के खिलाफ 16-21, 21-13, 21-16 से जीत दर्ज की। आन से यंग इस मुकाबले के दौरान अपनी फिटनेस को लेकर जूझती नजर आईं और उन्होंने मैच के बाद स्वीकार किया कि वह अभी पैर की चोट से पूरी तरह नहीं उबरी हैं।

आन से यंग ने कहा, ''फिलहाल मेरा पैर पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है लेकिन मैं अधिक से अधिक अभ्यास कर रही हूं और अच्छा खेल रही हूं। मुझे विश्वास है कि आने वाले दिनों में यह ठीक हो जाएगा। मैं शत प्रतिशत फिट नहीं हूं लेकिन 60-70 प्रतिशत ठीक हो गई हूं।''

इंतानोन भी चोट के बाद वापसी कर ही हैं और उन्होंने कहा कि वह हार के बावजूद अपने प्रदर्शन से खुश हैं। इंतानोन ने कहा, ''मैं अच्छा खेली। वह काफी थकी हुई थी लेकिन वापसी करते जीत दर्ज करने में सफल रही। चोट के बाद वापसी करते हुए यह मेरा दूसरा ही टूर्नामेंट है इसलिए मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं।''

जापान की आया ओहोरी और नोजोमी ओकुहारा ने पहले दौर में मुकाबलों में सीधे गेम में जीत दर्ज की। ओहोरी ने अपनी हमवतन नात्सुकी निदाइरा को 21-14, 21-18 से हराया जबकि ओकुहारा ने मलेशिया की थेट हतार थुजार को 21-11, 21-12 से शिकस्त दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *