September 27, 2024

सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, रोहित शर्मा और विश्वनाथन आनंद समेत कई खेल जगत की हस्तियों को उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया

0

नई दिल्ली
सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, रोहित शर्मा और शतरंज के ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद समेत कई खेल जगत की हस्तियों को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया है। क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली, सौरव गांगुली और अनिल कुंबले भी उन लिस्ट में शामिल हैं। जिन्हें इस भव्य कार्यक्रम के लिए इनवाइट किया गया है।

रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए 500 से अधिक राज्य अतिथियों की सूची में राजनेता, अभिनेता, खेल सितारे और उद्योगपति शामिल हैं। भारोत्तोलक कर्णम मल्लेश्वरी, फुटबॉलर कल्याण चौबे, धाविका कविता राउत तुंगर और पैरालंपिक भाला फेंक खिलाड़ी देवेंद्र झांजड़िया को निमंत्रण मिला है। महिला क्रिकेट खिलाड़ी मिताली राज, शटलर साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और पुलेला गोपीचंद को भी राम मंदिर समारोह के लिए निमंत्रण मिला है।
 

इन क्रिकेटर्स को मिला आमंत्रण
क्रिकेट जगत से विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव, सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, रवींद्र जडेजा और हेड कोच राहुल द्रविड़ भी इस लिस्ट में है। इसके अलावा शतरंज के महान खिलाड़ी आनंद, स्प्रिंट क्वीन पीटी उषा और फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया को आमंत्रित किया गया है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इनमें से कितने लोग राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होंगे।
 
कई राज्यों में आधे दिन की छुट्टी
22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, असम, त्रिपुरा सरकार ने सरकारी ऑफिस में आधे दिन छुट्टी का एलान किया है। शेयर बाजार भी इस दिन बंद रहेगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी सोमवार को देशभर में अपने दफ्तरों में अवकाश की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *