September 26, 2024

कप्तान शाहीन अफरीदी ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान ने 16-20 खिलाड़ियों को चुन लिया गया

0

नई दिल्ली
कप्तान शाहीन अफरीदी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में मिली जीत के बाद खुलासा किया है कि आगामी टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान ने 16-20 खिलाड़ियों को चुन लिया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज के शुरुआती चार मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि टीम ने आखिरी मैच 42 रन से जीतकर श्रृंखला में क्लीन स्वीप होने से स्वयं को बचा लिया है।

न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला 4-1 से अपने नाम कर ली। आखिरी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 134 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान ने 17.2 ओवर में 92 रन समेट कर मुकाबला जीत लिया। पाकिस्तान की इस जीत में स्पिनरों द्वारा झटके गए छह विकेटों अहम योगदान रहा। इफ्तिखार अहमद को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। वहीं फिन एलेन को प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे।

पाकिस्तान के कप्तान शाहीन अफरीदी ने मैच के बाद कहा, ''इफ्ति (इफ्तिखार) बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह गेंदबाजी के लिए हमेशा तैयार रहते हैं लेकिन हम सभी को मौके देना चाहते हैं, हम युवाओं को इस सीरीज में मौका देने की योजना बना रहे थे। हमने 16-20 खिलाड़ियों (विश्व कप के लिए) को चुन लिया है। मैं सभी को धन्यवाद कहना चाहता हूं और दर्शक शानदार थे।'' इफ्तिखार अहमद ने कहा, ''मैं विकेट को पढ़ा और उसी के हिसाब से गेंदबाजी की। विकेट टर्न कर रहा था और इस वजह से मैंने स्टंप के लाइव में गेंद को रखा। हां ये पहले से पता था कि मैं गेंदबाजी करूंगा। शाहीन ने मैच से पहले मुझे बताया और मैं इसके लिए तैयारी कर रहा था। अगर कप्तान चाहता है, मैं गेंदबाजी के लिए उपलब्ध हूं मैंने ये पहले भी किया है।''

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed