September 26, 2024

श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन कल अपने-अपने क्षेत्र में श्रीराम की आराधना में लीन रहेंगे नेता

0

भोपाल
अयोध्या में हो रहे श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के सभी नेता अपने-अपने क्षेत्रों में रहकर प्रभु श्रीराम की आराधना में लीन रहेंगे। वे मंदिर में ही श्रद्धालुओं के साथ अयोध्या से श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह देखेंगे। पूरे प्रदेश में इसे आयोजन को उत्सव के रूप में देखा जा रहा है। जिसमें मंदिरों में आकर्षक साज-सज्जा के साथ सरकारी भवनों पर भी विद्युत सज्जा  की गई है।केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवपुरी के माधव चौक पर स्थिति राममंदिर में सोमवार को पूजा अर्चना करेंगे। इसी तरह फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला जिले के निवास के वनवटी के राम मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे।

वीरेंद्र खटीक टीकमगढ़ के राम मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। इसी तरह मंत्री विश्वास सारंग भोपाल के छोला स्थित हनुमान मंदिर में रहेंगे। मंत्री सम्पत्यिा उईके मंडला में तीन हजार लोगों के साथ सुंदरकांड करेंगी। वे यहां के पड़ाव क्षेत्र के राम मंदिर में रहेंगी। दोपहर तीन बजे सूरज कुंड में महाआरती भी आयोजित होगी। वहीं कृष्णा गौर भोपाल के आनंद नगर के राम मंदिर में रहेंगी। इसी तरह मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल बरेली के राम मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे।

सांसद भी रहेंगे अपने क्षेत्रों में
शहडोल सांसद हिमाद्री सिंह अमरकंटक में रहेंगी। भोपाल की सासंद प्रज्ञा ठाकुर बिरला मंदिर, देवास सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी देवास स्थित माता की टेकरी पर मौजूद रहेंगे। सागर के सांसद राज बहादुर सिंह बड़ाबाजार सागर के राम मंदिर में रहेंगे। इसी तरह सांसद सुमित्रा वाल्मिकी जीसीएफ जबलपुर स्थित राम मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी। खंडवा सांसद दादाजी धुनीवाले मंदिर में रहेंगे। राजगढ़ सांसद रोडमल नागर पचौर के राम मंदिर में पूजा अर्चना करेंगें। बालाघाट सांसद ढाल सिंह बिसेन मठ मंदिर सिवनी में रहेंगे। रतलाम-झाबुआ के सांसद गुमान सिंह डामोर झाबुआ के राम मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। वहीं भगवान दास सबनानी करुणाधाम मंदिर भोपाल और प्रदेश भाजपा के कार्यालय मंत्री राघवेंद्र सिंह भाजपा प्रदेश कार्यालय स्थित शिवमंदिर में अखंड रामायण में शामिल रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed