September 25, 2024

Ayodhya Ram Mandir: वनमंत्री बोले- श्रीराम कांग्रेस को सद्बुद्धि दे, मेहंदीपुर बालाजी में निकली भव्य शोभायात्रा

0

मेहंदीपुर/जयपुर.

शोभायात्रा में शामिल होने के लिए मेहंदीपुर बालाजी आए वनमंत्र संजय शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भगवान राम के मंदिर को लेकर साढ़े 5 सौ साल तक के संघर्ष में हजारों लोगों ने जान दे दी। हमें बड़ी खुशी है कि सोमवार को अयोध्या में भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भगवान राम अपने स्थान पर विराजेंगे। उन्होंने कांग्रेस के बड़े नेताओं द्वारा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल न होने पर कहा कि कांग्रेस की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है। कांग्रेस ने हमेशा राम मंदिर निर्माण में बाधा पैदा की है।

मैं भगवान राम से प्रार्थना करता हूं कि श्रीराम कांग्रेस को सद्बुद्धि दें। बालाजी मंदिर के महंत नरेशपुरी महाराज ने कहा- भगवान राम की पूजा से हनुमानजी प्रसन्न होते हैं। मेहंदीपुर बालाजी में आज से हनुमान चालीसा और श्री राम चरित मानस का अखंड पाठ होगा। साथ ही 51 विद्वान पंडितों द्वारा दो दिवसीय हवन यज्ञ का आयोजन भी शुरू किया गया है। इस दौरान उन्होंने सभी देशवासियों से साल में दो बार दीपोत्सव का त्योहार मनाने का आग्रह किया। शोभायात्रा में गुरु विश्वामित्र के साथ भगवान राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान की झांकी सजाई गई। वहीं दूसरे रथ में पुष्पक विमान में राम सीता की झांकी सजाई। साथ ही तीसरे रथ में बाल कलाकारों ने राम भजनों पर नृत्य प्रदर्शन किया। इस दौरान शोभायात्रा में शामिल राम भक्त अपने प्रभु की भक्ति में लीन नजर आए। शोभायात्रा श्री राम आश्रम से रवाना होकर मुख्य बाजार से होते हुए बालाजी मंदिर पहुंची। इस अवसर पर लोगों ने शोभायात्रा पर पुष्पवर्षा की।

बालाजी मंदिर के महंत नरेशपुरी महाराज, गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढ़म, राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी सहित हजारों की संख्या में राम भक्तों ने सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ किया। इसके बाद प्रसिद्ध भजन गायक चिंटू सेवक द्वारा राम भजनों की प्रस्तुति दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *