September 22, 2024

सैनिक स्कूल के लिए सीहोर में भूमि आवंटित

0

भोपाल

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने मंगलवार को राजस्व विभाग में भूमि आवंटन संबंधी प्रकरणों की समीक्षा की। बैठक में भूमि आवंटन संबंधी 12 प्रकरणों पर चर्चा की गई, जिसमें से 4 प्रकरणों के प्रस्ताव पर सहमति प्रदान की गई। शेष 8 प्रकरण अनुमोदन के लिए केबिनेट में प्रस्तुत करने का निर्णय लिया गया। प्रमुख सचिव राजस्व मनीष रस्तोगी, सचिव डॉ. संजय गोयल, कमिश्नर लैंड रिकार्ड श्रीमन शुक्ला उपस्थित थे

16 हैक्टेयर में बनेगा सैनिक स्कूल

सरस्वती विद्या प्रतिष्ठान म.प्र. द्वारा सीहोर में ग्राम बगवाड़ा में सैनिक स्कूल के लिए 16 हेक्टेयर की भूमि स्थायी पट्टे के रूप में देने पर सहमति प्रदान की गई। धाकड़ समाज मंदसौर को छात्रावास निर्माण के लिए मंदसौर स्थित शासकीय भूमि सर्वे नंबर 94 रकबा में 0.209 हेक्टेयर भूमि, सरस्वती शिक्षा समिति, मोतीनगर को सागर में भूमि आवंटन और भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (भारत सरकार का उपक्रम) एलिम्को सहायक का उपक्रम 16/2 भानपुरा देवास को भूमि आवंटन के लिए सहमति दी गई।

भूमि आवंटन संबंधी 12 प्रकरणों में से शेष 8 प्रकरण क्रमश: सिद्धि विनायक बाल कल्याण समिति को शैक्षणिक प्रयोजन के लिए ग्राम बुढीबरलाई इंदौर में 1204 वर्गमीटर, पूर्णा शिक्षा प्रसार समिति भैंसदैही, ध्रुव बाल शिक्षण समिति सोयतकलां, मण्डोदा बाल विकास समिति को ग्राम मण्डोदा में 0.34 हेक्टेयर, राम मुरली बाल कल्याण समिति को तराना तहसील में 1.75 हेक्टेयर, एकात्म मानव संस्कार समिति को ग्राम मोड़ी में 0.60 हेक्टेयर, एकात्म शिक्षण समिति को भैंसोदा जिला आगर में 1.300 हेक्टेयर और राजेश दवे, अध्यक्ष समग्र न्यास भोपाल को ग्राम ककराना अलीराजपुर में 0.8700 हेक्टेयर भूमि आवंटित करने के लिए प्रकरणों को केबिनेट से अनुमोदन का निर्णय लिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *