September 25, 2024

अशुभ माने जाते हैं ये पौधे, घर में लगाएंगे तो छीन जाएगी खुशहाली और शुरू हो जाएगा बुरा वक़्त

0

वास्तु शास्त्र के अंतर्गत घर की प्रत्येक वस्तु की सही स्थिति के विषय में नियमावली का उल्लेख है। वास्तु शास्त्र में घर में रखे जाने वाले पौधों के विषय में भी कई सारी बातें बताई गई हैं। पौधे सिर्फ घर में ताजगी और हर भरा माहौल ही नहीं लाते बल्कि इनकी अन्य महत्ता भी होती है। कुछ पौधे जहां घर में सकारात्मक ऊर्जा और खुशहाली लाते हैं तो वहीं कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं जिनके कारण घर में समस्याएं, विनाश और नकारात्मक ऊर्जा का प्रसार हो सकता है। चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ पौधों के बारे में जिन्हें आपको लगाने से बचना चाहिए।

बेर का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार बेरी का पौधा घर में नकारात्मक ऊर्जा लाता है और इस पौधे के रहने से घर की सारी खुशियां कम होने लग जाती है। ये पेड़ घर में दरिद्रता लाता है।

खजूर का पेड़
खजूर के फल खाने में भले ही स्वादिष्ट लगते हैं परंतु इसके पेड़ को अपने घर के बगीचे या आँगन में लगाने को वास्तु में अशुभ माना गया है। इस पेड़ को लगाने से कर्ज बढ़ता जाता है। इसके प्रभाव से खर्चे बढ़ते है और हाथ में पैसा नहीं रुकता। यह दुर्भाग्य की वजह बनता है।

इमली का पेड़
इमली खाने में बेहद मजेदार और कई व्यंजनों के स्वाद को बढ़ाने में काम आती है। परंतु इमली का पेड़ घर में नकारात्मकता और डर का माहौल पैदा करता है। इसलिए इस पेड़ को अपने घर में लगाने से बचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *