September 24, 2024

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में सरदार पटेल की मूर्ति विवाद में पुलिस इंस्पेक्टर सस्पेंड

0

उज्जैन 
मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में बृहस्पतिवार सुबह कुछ लोगों द्वारा पूर्व उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा गिराए जाने के बाद दो समुदायों के सदस्य आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे पर पथराव किया। उन्होंने बताया कि घटना जिला मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर स्थित माकड़ोन इलाके में हुई, जहां बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनात की गई है। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें लोगों का एक समूह ट्रैक्टर की मदद से खींच कर प्रतिमा को गिराते दिख रहा है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि वे चाहते थे कि पटेल की जगह उस स्थान पर डॉ. बी आर आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की जाए। उन्होंने बताया कि पटेल की प्रतिमा बुधवार देर रात माकड़ोन बस स्टैंड के निकट एक स्थल पर स्थापित की गई थी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नितेश भार्गव ने पीटीआई-भाषा को फोन पर बताया कि वे पूछताछ कर रहे हैं कि प्रतिमा कब स्थापित की गई थी। उन्होंने कहा कि जांच जारी है जिसके बाद मामले दर्ज किए जाएंगे।

यह पूछे जाने पर कि पथराव में कितने लोग घायल हुए हैं, इस पर उन्होंने कहा, ‘‘अब तक किसी ने हमें इसकी सूचना नहीं दी है।'' भार्गव ने कहा, ‘‘अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। हमने माकड़ोन इलाके में दो समुदायों के सदस्यों द्वारा फेंके गए पत्थरों को मौके से हटा दिया है।'' उन्होंने कहा कि अब तक निषेधाज्ञा (लोगों के जमावड़े पर प्रतिबंध लगाने के लिए) जारी नहीं की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *