September 24, 2024

लोकसभा अध्यक्ष बिरला 27 जनवरी को मुंबई में 84वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

0

नई दिल्ली
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शनिवार को मुंबई में 84वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन (एआईपीओसी) का उद्घाटन करेंगे।

इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर, महाराष्ट्र विधान परिषद की उपसभापति नीलम गोर्हे सहित विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के विधानमंडलों के पीठासीन अधिकारी और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहेंगे।

इस दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान लोकतांत्रिक संस्थानों में लोगों के विश्वास को मजबूत करने के लिए संसद तथा राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के विधानमंडलों में अनुशासन और शालीनता बनाए रखने की आवश्यकता और समिति प्रणाली को और अधिक उद्देश्यपूर्ण और प्रभावी कैसे बनाया जाए, जैसे विषयों पर विचार मंथन किया जाएगा।

इसके साथ ही लोकसभा अध्यक्ष रविवार को सम्मेलन के समापन सत्र को भी संबोधित करेंगे। 84वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन (एआईपीओसी) से पहले 27 जनवरी को भारत के विधायी निकायों के सचिवों का 60वां सम्मेलन भी होगा। लोक सभा महासचिव उत्पल कुमार सिंह भारत के विधायी निकायों के सचिवों के सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे जिसमें वे 'विधानमंडल में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों का उपयोग करने’ के विषय पर चर्चा करेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *