September 24, 2024

ऑस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित युगल का खिताब सीह और जिलिंस्की की जोड़ी ने जीता

0

मेलबर्न.
ताईवान की टेनिस स्टार सीह सु वेई और पोलैंड के जान जिलिंस्की की जोड़ी ने इतिहास रचते हुए शुक्रवार को अमेरिका की डिजाइरे क्रावजिक और ब्रिटेन के नील स्कुपस्की की जोड़ी को हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन मिश्रित युगल का खिताब जीत लिया है। आज यहां खेले गये एक रोमांचक मुकाबले में सीह और जिलिंस्की जोड़ी ने फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त अमेरिकी डेसिरे क्रॉस्जिवक और ब्रिटेन के नील स्कुपस्की को दो घंटे से कम समय में 6-7(5-7), 6-4, 11-9 से हराया।

सीह और जिलिंस्की का पहला बड़ा मिश्रित युगल खिताब है। दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे सेट में 2-4 से पिछड़ने के बाद वापसी की और फिर रोमांचक मुकाबला टाईब्रेक में 7-4 की बढ़त लगभग गंवा दिया। इस जीत से सीह ऑस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित युगल खिताब जीतने वाले ताइवान पहली खिलाड़ी बन गई हैं। जिलिंस्की प्रमुख मिश्रित युगल खिताब जीतने वाले पहले पोलिश खिलाड़ी हैं।

रूस के स्टार टेनिस खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में पुरुष एकल के दूसरे सेमीफाइनल के रोमांचक मुकाबले में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर टूर्नामेंट फाइनल में पहुंच गये है। मेदवेदेव ने यहां आज खेले गये दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ज्वेरेव से पहले दो सेटों में पिछड़ने के बाद उसे 7-6, 7-6, 6-3 से हराया। पहले दो सेटों में ज्वेरेव ने शानदार खेल का मुजाहिरा करते हुए 7-5, 6-3 से जीत दर्ज की थी। लेकिन इसके बाद मेदवेदेव ने जोरदार तरीके से वापसी करते हुए 7-6, 7-6, 6-3 से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में डेनिल मेदवेदेव का मुकाबला इटली के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी यानिक सिनर से होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *