September 22, 2024

लुधियाना की काेर्ट ने पूर्व मंत्री आशु को ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा जेल

0

लुधियाना
अनाज ढुलाई घाेटाले में गिरफ्तार किए गए पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु को चौथी बार अदालत में पेश किया गया। यहां से उन्हें ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया गया। इससे पहले अदालत की तरफ से भारत भूषण आशु को तीन बार विजिलेंस पुलिस के पास रिमांड पर भेजा गया था। इस दौरान आशु से अनाज ढुलाई टेंडर की फाइलों, शहर में विकास कार्यों समेत उनकी व उनके सहयोगियों की निजी जमीन जायदाद संबंधी पूछताछ की गई थी। आशु पिछले कई दिनों से पुलिस की हिरासत में है।

विकास कार्यों के बारे में भी पूर्व मंत्री से हाे रही पूछताछ
अदालत की तरफ से उन्हें 22 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले आशु को सोमवार को अदालत में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया था। विजिलेंस उनसे विजिलेंस रेंज कार्यालय में पूछताछ कर रही है। विजिलेंस के सीनियर अधिकारी उससे सुबह से लेकर शाम तक पूछताछ कर रहे हैं। इस केस के अलावा शहर में लगे अन्य तरह के विकास कार्यों के बारे में भी भारत भूषण आशु से पूछताछ की जा रही है।

घाेटाले से संबंधित 3 फाइलें हाे चुकी हैं गायब
गाैरतलब है कि आशु के घाेटाले से संबंधित 3 फाइलें गायब हाे गई है। इसकाे लेकर शहर में काफी चर्चा है। आशु पर ढुलाई के टेंडर नियमों को बदल कर अपने करीबियों को लाभ पहुंचा कर करोड़ों रुपये का घोटाले करने का आराेप है। यह फाइलें पूर्व खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु और विभाग के बर्खास्त डिप्टी डायरेक्टर राकेश सिंगला से संबंधित है। तमाम कोशिशों के बावजूद फाइलें नहीं मिलने के बाद अब सरकार ने सख्ती का फैसला किया है। मंत्री कटारुचक्क का कहना है कि जिम्मेदार अधिकारियाें के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही विभाग इस मामले में अब एफआइआर दर्ज करवाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *