September 22, 2024

इंडिया सीमेंट पर ईडी की छापेमारी, FEMA उल्लंघन का है मामला

0

मुंबई

प्रवर्तन न‍िदेशालय (ED) ने चेन्नई में इंड‍िया सीमेंट से पर‍िसरों की आज (1 फरवरी) तलाशी ली. यह पूरा तलाशी अभ‍ियान तलाशी कथित फेमा उल्लंघनों के संबंध से है. इंडिया सीमेंट्स के प्रमुख बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन हैं. इंड‍िया सीमेंट्स के दस्तावेजों की जांच की जा रही है.

हालांकि ED किस तरह की जांच करने पहुंची है, इस बारे में अध‍िक जानकारी अभी सामने नहीं आ पाई है. इससे जुड़े अपडेट का इंतजार किया जा रहा है.   

CSK में हैं हिस्सेदारी

इंड‍िया सीमेंटस कंपनी के पास ही IPL टीम चेन्नई सुपर किंग्स का माल‍िकाना हक है. श्रीनिवासन और उनके परिवार के पास  आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स की 28.14 प्रतिशत हिस्सेदारी है. श्रीन‍िवासन और उनकी बेटी रूपा की पिछले साल ही CSK टीम के माल‍िक के तौर पर वापसी हुई थी.

चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी इंडिया सीमेंट लिमिटेड के पास है. साल 2008 में इंडिया सीमेंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को खरीदा था.

इस सीमेंट कंपनी के  मैनेजिंग डायरेक्टर एन श्रीनिवासन चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक हैं. एन श्रीनिवासन इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. एन श्रीनिवासन ने साल 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स को 91 मिलियन डॉलर में खरीदा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *