September 22, 2024

विदाई से पहले शादी के जोड़े में ही एग्जाम देने पहुंच गई दुल्हन, इंतजार करता रहा दूल्हा

0

झांसी

यूपी के झांसी विश्वविद्यालय में एग्जाम देने आई एक दुल्हन को देख लोग चौंक गए. रात में सात फेरे लेने के बाद दुल्हन सुबह-सुबह एग्जाम देने पहुंच गई. दुल्हन के भाई और देवर उसे एग्जाम सेंटर तक लेकर आए थे. दुल्हन आगे की पढ़ाई करे इसके लिए उसके ससुराल के लोग भी राजी हैं. उन्होंने हंसी-खुशी उसे एग्जाम के लिए रवाना किया.

दरअसल, दुल्हन ने रात में फेरे लेने के बाद सुबह एग्जाम में जाने की इच्छा जताई थी. इसपर घर और ससुराल पक्ष के लोगों में बातचीत हुई फिर सहर्ष सभी राजी हो गए. दुल्हन को उसके भाई और देवर के साथ एग्जाम के लिए विदा किया गया. दुल्हन के इस फैसले की हर कोई तरीफ कर रहा है.

बता दें कि झांसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली खुशबू राजपूत पोस्ट ग्रेजुएट की छात्रा है. बीती रात खुशबू की शादी थी. सुबह उसकी विदाई होनी थी लेकिन खुशबू ने विदाई से पहले अपने घरवालों से एग्जाम देने की बात कही. जिसपर उन्होंने लड़के वालों से बात की और खुशबू की इच्छा बताई. जिसे सुनकर लड़के पक्ष के लोग तैयार हो गए. उन्होंने ससुराल विदाई से पहले खुशबू को एग्जाम के लिए रवाना किया.

घर से सीधे एग्जाम सेंटर पहुंची दुल्हन

एग्जाम सेंटर पहुंची खुशबू ने अपने टीचर्स से भी आशीर्वाद लिया. वह शादी के जोड़े में वहां पहुंची थी. खुशबू के इस कदम की हर कोई तारीफ कर रहा है. एग्जाम से लौटने के बाद बाकी की रस्में अदा की गईं. फिर विदाई हुई.

बकौल खुशबू- शादी की रस्म तो दो घंटे बाद भी हो सकती है लेकिन एग्जाम फिर नहीं आएगा. मेरे घरवाले ये बात समझते थे. उन्होंने फुल सपोर्ट किया. शादी के बाद भी पढ़ाई नही छोड़नी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *