September 22, 2024

भारत ने शान से की सुपर-4 में एंट्री, हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से हराया

0

दुबई
 भारत ने एशिया कप-2022 के अपने दूसरे मुकाबले में हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से हरा दिया. यह भारत की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है. इसके साथ ही टीम इंडिया सुपर-4 में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई. इससे पहले, अफगानिस्तान सुपर-फोर में पहुंचा था. उसने भी अपने दोनों मुकाबले जीते हैं. भारत ने हॉन्गकॉन्ग से पहले, पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था.

हॉन्गकॉन्ग ने दुबई में हुए इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी चुनी थी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए थे. भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने महज 26 गेंद में नाबाद 68 रन ठोके. वहीं, विराट कोहली ने भी 44 गेंद में नाबाद 59 रन बनाए. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 6 महीने के बाद अर्धशतक लगाया.

हॉन्गकॉन्ग की टीम 193 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना सकी. हॉन्गकॉन्ग की तरफ से बाबर हयात ने 35 गेंद में 41 रन की पारी खेली. उनके अलावा टीम के उप-कप्तान किंचित शाह ने भी 30 रन बनाए. लेकिन, यह दोनों हॉन्गकॉन्ग को जीत नहीं दिला पाए. भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा, आवेश खान ने एक-एक विकेट लिए.

इससे पहले, रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को सधी हुई शुरुआत दिलाई थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े थे. इसी स्कोर पर रोहित 13 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हो गए थे. रोहित पूरे रंग में नजर आ रहे थे और ऐसा लग रहा था कि उनके बल्ले से बड़ी पारी निकलेगी. हालांकि, हॉन्गकॉन्ग के युवा तेज गेंदबाज आयुष शुक्ला की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में रोहित कैच आउट हो गए. भारत ने पावरप्ले के 6 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 44 रन बनाए.

इसके बाद विराट ने केएल राहुल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 49 गेंद में 56 रन जोड़े. 13वें ओवर में केएल राहुल मोहम्मद गजनफर की गेंद पर कैच आउट हो गए. उस समय भारत का स्कोर 94 रन था. राहुल ने दो छक्कों की मदद से 39 गेंद में 36 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद आए सूर्यकुमार ने खेल बदल डाला. भारत ने पहले 10 ओवर में 70 रन बनाए थे. लेकिन, बाद के 10 ओवर में 122 रन ठोक डाले. इस तरह भारत ने 192 रन का स्कोर खड़ा किया. सूर्यकुमार ने 26 गेंद में नाबाद 68 रन ठोके. इस पारी में उन्होंने 6 चौके और इतने ही छक्के उड़ाए. विराट कोहली ने भी नाबाद 59 रन बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *