September 22, 2024

कटिहार में 6 रोहिंग्या लड़कियों को तस्कर से छुड़ाया, 2 गिरफ्तार

0

कटिहार

बिहार के कटिहार में देह व्यापार रैकेट के लिए कथित तौर पर दिल्ली ले जाई जा रही छह रोहिंग्या लड़कियों को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों ने बुधवार को एक ट्रेन में तस्करों के चंगुल से छुड़ाया और उन्हें ले जा रहे दो तस्करों को गिरफ्तार किया।

पुरुषों में से एक, मोहम्मद एहसानुल हक ने कहा कि उसने लड़कियों को गुवाहाटी रेलवे स्टेशन से उठाया था। उसे नई दिल्ली में एक हैंडलर के पास ले जाने का काम सौंपा गया था।

उसने कहा, "लड़कियां म्यांमार के रोहिंग्या समुदाय की हैं और अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर गई थीं। मैं भी म्यांमार का मूल निवासी हूं और पिछले 12 वर्षो से जम्मू क्षेत्र में अवैध रूप से रह रहा हूं। मुझे 6 रोहिंग्या लड़कियों को नई दिल्ली ले जाने और उन्हें बताए गए ठिकाने पर पहुंचाने का काम सौंपा गया था। बताया गया था कि उस जगह का एक आदमी रेलवे स्टेशन पर आएगा। इस काम के लिए मुझे 12,000 रुपये दिए जाएंगे।"

कटिहार आरपीएफ को संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में कुछ संदिग्ध लड़कियों के यात्रा करने की सूचना मिली। इसी के तहत बुधवार तड़के ट्रेन जब कटिहार रेलवे स्टेशन पहुंची तो उन्होंने लड़कियों को हिरासत में ले लिया।

आरपीएफ कटिहार के एक अधिकारी ने कहा, "पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे एक देह व्यापार रैकेट का हिस्सा हैं और उनका काम लड़कियों को दिल्ली ले जाना है, जहां उन्हें वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया जाएगा। इस मामले में आगे की जांच जारी है।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *