September 27, 2024

NIA का ISIS आतंकी मॉड्यूल के खिलाफ बड़ा एक्शन, कश्मीर से तमिलनाडु तक छापेमारी

0

नई दिल्ली
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने की देश भर में कई जगहों पर छापेमारी की है. यह छापेमारी तमिलनाडु और कश्मीर में की जा रही है. यह छापेमारी ISIS संबंधित आतंकी मॉड्यूल के खिलाफ चल रही है. इसके अलावा एक अन्य मामले में कश्मीर में एनआईए के छापेमारी चल रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार NIA अधिकारी आज सुबह से चेन्नई, कोयंबटूर, नेल्लई और मदुरै सहित 8 जिलों में 20 से अधिक स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि कोयंबटूर कार ब्लास्ट मामले में जांच चल रही है.

बता दें कि 23 अक्टूबर 2022 को कोयंबटूर के फोर्ट ईश्वरन मंदिर के पास सुबह 4:30 बजे जेमेसा मुबीर की कार में विस्फोट हुआ था. पुलिस की जांच में पता चला कि यह एक सुनियोजित कार बम विस्फोट की घटना थी. इस मामले को जांच के लिए राष्ट्रीय एजेंसी को स्थानांतरित कर दिया गया था. इस मामले में जांच के दौरान तमिलनाडु पुलिस विभाग ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था. उसके बाद, राष्ट्रीय एजेंसी के अधिकारियों द्वारा की गई जांच के आधार पर कुछ को गिरफ्तार किया गया.

इसी कड़ी में NIA आज कोयंबटूर के अल अमीन कॉलोनी में छापेमारी कर रही है. अधिकारी सुबह से ही कोयंबटूर में 12 स्थानों पर तलाशी ले रहे हैं. एनआईए के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भरत नायक के नेतृत्व में चार अधिकारियों की एक टीम आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे छापेमारी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *