September 22, 2024

तमिलनाडु भाजपा प्रमुख बोले – मैं जीसस क्राइस्ट नहीं हूं, दूसरा गाल आगे नहीं करूंगा

0

नई दिल्ली
तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई और राज्य के वित्त मंत्री पलानीवेल थियागा राजन के बीच जारी जुबानी जंग जीसस क्राइस्ट तक आ पहुंची। भाजपा प्रमुख अन्नामलाई ने गुरुवार को कहा, "जब राज्य के वित्त मंत्री पलानीवेल थियागा राजन मेरा अपमान करते हैं तो मैं कोई ईसा मसीह नहीं हूं जो अपना दूसरा गाल भी आगे कर दूंगा।" दरअसल अन्नामलाई ट्विटर पर उनके और वित्त मंत्री के बीच हुई जुबानी जंग को लेकर एक सवाल का जवाब दे रहे थे। दोनों ने कथित तौर पर अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया था। भाजपा प्रमुख ने यहां तक कह दिया था कि राजन उनके जूते के बराबर भी नहीं हैं।

आईपीएस अधिकारी से राजनेता बने अन्नामलाई ने कहा, "वे सामाजिक न्याय की बात करते हैं लेकिन द्रमुक में कितने ऐसे राजनेता सामने आए हैं जो पहली पीढ़ी के हैं?" अन्नामलाई 2021 से राज्य भाजपा का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “और अगर ऐसा कोई नेता सामने आता है, तो आप अभद्र भाषा और अपनी I-T विंग का इस्तेमाल करते हैं। अगर तुम मुझे थप्पड़ मारोगे तो मैं अपना दूसरा गाल आगे नहीं करने वाला। मैं कोई ईसा मसीह नहीं हूं। तुम मुझे मारोगे तो मैं भी पलट कर मारूंगा। यदि आप आक्रामक हैं, तो मैं आपके खिलाफ दोहरी आक्रामकता के साथ आऊंगा। अगर डीएमके सम्मानजनक राजनीति करती है तो मैं दोगुना सम्मान दूंगा। डीएमके को धमकी देकर राजनीति करने के अपने पुराने तरीके को भूल जाना है।” उन्होंने कहा, "डीएमके को लगता है कि वे मुझे धमकी दे सकते हैं क्योंकि मैं एक ऐसे गांव से हूं जहां मेरा परिवार खेती और बकरियां पाल रहा था।"

बुधवार शाम को, पीटीआर के नाम से लोकप्रिय राजन ने ट्विटर पर कहा कि वह अन्नामलाई को उनके नाम से संबोधित नहीं करेंगे और इसके बजाय बकरी के एक इमोटिकॉन का इस्तेमाल करेंगे क्योंकि इसी तरह से भाजपा प्रमुख का यहां उनके विरोधियों द्वारा मजाक उड़ाया जाता है। तस्वीरें और अखबारों की कतरनों को संलग्न करते हुए, पीटीआर ने कहा कि अन्नामलाई दंगा भड़काने वाले नेता हैं। वह खुले तौर पर झूठ बोलते हैं व "शहीद के शव" पर "प्रचार चाहते हैं" और उस "कार पर जूता फिकवाते" हैं जिस पर राष्ट्रीय ध्वज लगा हो।

पीटीआर का ट्वीट अन्नामलाई और भाजपा के मदुरै ग्रामीण जिला सचिव महा सुसींद्रन के बीच एक लीक ऑडियो की पृष्ठभूमि में आया है। इस ऑडियो लीक में वित्त मंत्री को लेकर चर्चा की गई है। डीएमके समर्थकों ने ऑडियो बातचीत को प्रसारित करते हुए आरोप लगाया कि जूता फेंकने की घटना के पीछे अन्नामलाई का हाथ था। अन्नामलाई ने स्वीकार किया कि ऑडियो में उनकी आवाज थी, लेकिन आरोप लगाया कि डीएमके ने ऑडियो क्लिप से छेड़छाड़ की थी।

बुधवार को पीटीआर के ट्वीट के एक घंटे बाद, अन्नामलाई ने कई ट्वीट्स में जवाब दिया और कहा कि घटना से कोई लेना-देना नहीं था। राज्य भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "श्री पीटीआर, आपकी समस्या यह है: आप और आपकी मंडली, जो केवल अपने पूर्वजों के नाम के साथ रहते हैं, एक किसान के स्व-निर्मित बेटे को स्वीकार नहीं कर सकते, जो गर्व से खेती करता है। आप राजनीति और हमारे राज्य के लिए अभिशाप हैं! आपको यह समझने की जरूरत है कि हमारे जैसे लोग भी हैं – जो बड़े विमानों में यात्रा नहीं करते हैं। अंत में, तुम मेरी चप्पल के लायक नहीं हो। मैं ऐसा कुछ करने के लिए आपके स्तर तक कभी नहीं गिरूंगा। चिंता मत करो!"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *