September 28, 2024

इंग्लैंड ने राजकोट टेस्ट के लिए घोषित की प्लेइंग इलेवन, जानें किसे दिखाया बाहर का रास्ता

0

 राजकोट
इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ गुरुवार (15 फरवरी) से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग-11 बुधवार को घोषित कर दी। उसने टीम में एक बदलाव किया है। वहीं, पहली बार सीरीज में दो विशुद्ध तेज गेंदबाजों को उतारने का फैसला किया है। इंग्लैंड ने अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ मार्क वुड को भी टीम में जगह दी है। वुड हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में उतरे थे। उस मुकाबले को इंग्लैंड ने अपने नाम किया था। वहीं, एंडरसन ने विशाखापत्तन में दूसरे टेस्ट में हिस्सा लिया था। इस मैच में भारत को जीत हासिल हुई थी।

 

इंग्लैंड ने पाकिस्तानी मूल के स्पिनर शोएब बशीर को बाहर कर दिया है। बशीर ने विशाखापत्तनम में टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर कुल चार विकेट लिए थे। बशीर के बाहर होने से टीम में दो स्पेशलिस्ट स्पिनर रेहान अहमद और टॉम हार्टले हैं। वहीं, अनुभवी खिलाड़ी जो रूट तीसरे स्पिनर की भूमिका में नजर आ सकते हैं।

100वां टेस्ट खेलेंगे बेन स्टोक्स
इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स भी राजकोट टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में है। वह अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। स्टोक्स क्रिकेट इतिहास में 100 टेस्ट खेलने वाले 74वें क्रिकेटर बन जाएंगे। वह इस उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के 16वें खिलाड़ी भी होंगे। स्टोक्स ने 2013 में टेस्ट में डेब्यू किया था। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। वह दुनिया के शीर्ष ऑलराउंडरों में एक हैं। स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए 99 टेस्ट मैचों में 6251 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 36.3 का रहा है। स्टोक्स ने 13 शतक और 31 अर्धशतक लगाए हैं।

राजकोट टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11
जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *