September 24, 2024

एशिया कप 2022 की मेजबानी कर सकता है ये देश, श्रीलंका में है बड़ा संकट

0

 नई दिल्ली
 
एशिया कप 2022 को शुरू होने में अब करीब डेढ़ महीने का समय है, लेकिन तारीखों के अलावा किसी भी चीज का ऐलान नहीं हुआ है। श्रीलंका के पास मेजबानी जरूर है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीलंका से मेजबानी छिन सकती है। इसके पीछे का कारण ये है कि श्रीलंका में इस समय बड़ा आर्थिक और राजनीतिक संकट है और ऐसे में एशियन क्रिकेट काउंसिल टूर्नामेंट को अन्य देश में आयोजित कराने की योजना बना रही है।

दरअसल, श्रीलंका में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक एशिया कप के इस सीजन का आयोजन होना था, लेकिन अब रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं कि टूर्नामेंट श्रीलंका में नहीं, बल्कि बांग्लादेश में आयोजित होगा। आर्थिक संकट के चलते राजनीतिक अस्थिरता से जूझ रहे श्रीलंका से मेजबानी छिन सकती है, जबकि बांग्लादेश में एशिया कप का आयोजन होने की पूरी संभावना है। अभी तक एसीसी श्रीलंका में ही टूर्नामेंट आयोजित कराने के लिए प्रतिबद्ध थी।

श्रीलंका से मेजबानी छिनने का सबसे बड़ा कारण ये भी है कि इस द्वीप राष्ट्र में पिछले सप्ताह प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा जमा लिया था, जबकि प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे के निजी आवास में आग लगा दी गई थी और राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने इस्तीफा दे दिया था। ऐसे में यहां की स्थितियां अब बदल गई हैं। अब यह टूर्नामेंट बांग्लादेश में आयोजित किया जा सकता है। इसके लिए ऐलान जल्द हो सकता है, जिससे बांग्लादेश तैयारी कर सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *