September 29, 2024

कोटा में छात्रा को फ्लैट पर बुलाकर किया गैंगरेप, चार आरोपी गिरफ्तार

0

कोटा

राजस्थान के कोटा में 16 वर्षीय किशोरी के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में गुरुवार को चार कोचिंग छात्रों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। कोटा महिला उत्पीड़न प्रकोष्ठ की सहायक पुलिस उपाधीक्षक उमा शर्मा ने बताया कि सहपाठियों ने पाया कि किशोरी अवसाद से पीड़ित है और उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सूचित किया जिसके बाद उसे परामर्श के लिए भेजा गया। इस दौरान उसने घटना की जानकारी दी।

शर्मा ने बताया कि घटना 10 फरवरी की है और पीड़ित छात्रा यहां एक कोचिंग सेंटर में राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रही है। उन्होंने बताया कि किशोरी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मंगलवार को भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉस्को) अधिनियम की धाराओं के तहत सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया और चार आरोपियों को हिरासत में लिया है।

सोशल मीडिया के जरिए हुई थी दोस्ती
पुलिस की शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि पीड़िता की जान पहचान मुख्य आरोपी कोचिंग छात्र से सोशल मीडिया के जरिए हुई थी. इसके बाद उसने छात्रा को धोखे से फ्लैट पर बुलवाया और अपने साथियों की मदद से उसके साथ रेप किया. फिलहाल कोटा पुलिस ने एक विशेष टीम बनाकर पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

काउंसलिंग के दौरान हुआ खुलासा
घटना 10 फरवरी की है. वारदात के बाद से पीड़ित छात्रा डिप्रेशन का शिकार हो गई थी. उसकी सहेलियों को जब इस बात का आभास हुआ कि छात्रा डिप्रेशन का शिकार है तो उसकी काउंसलिंग करवाने के लिए उन्होंने सूचना दी. इसके बाद पीड़िता ने पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed