September 29, 2024

मणिपुर में पुलिस के साथ झड़प में 2 की मौत, 25 घायल, 5 दिन के लिए इंटरनेट बंद

0

चुराचांदपुर

एक सेल्फी वायरल होने के बाद एक हेड कांस्टेबल के निलंबन के विरोध में गुरुवार को मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में सुरक्षा बलों के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प में 2 व्यक्ति की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए। वहीं इसके साथ ही पांच दिन के लिए इंटरनेट बंद कर दिया है।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया
पुलिस के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस अधीक्षक के कार्यालय को घेर लिया था. वे मांग कर रहे थे कि निलंबित पुलिसकर्मी को बहाल किया जाये. प्रदर्शनकारियों ने एक बस के साथ-साथ जिला पुलिस प्रमुख के कार्यालय के पास अन्य संरचनाओं को भी आग लगा दी थी।

 चुराचांदपुर के पुलिस अधीक्षक शिवानंद सुर्वे के अनुसार, 14 फरवरी को हथियारबंद लोगों के साथ एक वीडियो बनाते हुए एक क्लिप वायरल होने के बाद चुराचांदपुर जिला पुलिस के सियामलालपॉल के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दिया गया था। हाल के दिनों में, राज्य में प्रतिद्वंद्वी खेमों के बीच गोलीबारी देखी जा रही है – जो खुद को "ग्राम रक्षा स्वयंसेवक" कहते हैं, यहां तक ​​कि कुकी-ज़ो जनजातियों और मेइतीस के बीच तनाव जारी है।

रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे
पुलिस ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक संदेश साझा करते हुए कहा कि रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) ने चुराचांदपुर में प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. इस घटना में कथित तौर पर कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed