September 29, 2024

ग्लोबल स्किल्स पार्क और आईटीआई के माध्यम से कौशल युक्त-बेरोजगार मुक्त मप्र बनाने के लक्ष्य को शीघ्र पूर्ण किया जाएगा

0

भोपाल
ग्लोबल स्किल्स पार्क और आईटीआई के माध्यम से कौशल युक्त-बेरोजगार मुक्त मप्र बनाने के लक्ष्य को शीघ्र पूर्ण किया जाएगा। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना से ग्रामीण क्षेत्र में छिपे हुनर का विकास करना है। इस योजना में परंपरागत व्यवसायों से जुड़े युवाओं को प्रशिक्षण दिलाकर उन्हें स्व-रोजगार स्थापित करने के लिए लोन भी दिलाया जाएगा। मध्य प्रदेश कौशल विकास परियोजना के तहत जल्द ही प्रदेश में 10 नए आइटीआइ खोले जाएंगे। यह बात कौशल विकास और रोजगार निर्माण मंत्री गौतम टेटवाल ने संत रविदास ग्लोबल स्किल्स पार्क के छठे बैच के प्लेसमेंट के अवसर पर सभी विद्यार्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए कही।
 
ग्लोबल स्किल्स पार्क में बनाए जाएंगे वंदे भारत ट्रेन के कुछ पार्ट्स
गौतम टेटवाल ने कहा कि इस बार 100 प्रतिशत प्लेसमेंट हुआ है। ग्लोबल स्किल्स पार्क के सीनियर डायरेक्टर शमीमुद्दीन ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन के कुछ पार्ट्स भी ग्लोबल स्किल्स पार्क में बनाए जाएंगे। सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षक पुरस्कार के रूप में अकाश तिवारी और कमलेश प्रसाद को सम्मानित किया गया।
 
संत रविदास ग्लोबल स्किल्स पार्क के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, राम रामालिंगम ने सभी अतिथियों का स्वागत किया एवं सभी विद्यार्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने पर शुभकामनाएं दी | इस दौरान प्रोजेक्टर डायरेक्टर गौतम सिंह और कौशल विकास एवं रोजगार बोर्ड के सीईओ सोमेश मिश्रा सहित अन्य अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में विद्यार्थी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed